Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

36 घंटे के भीतर बैंक लुटेरे मुठभेड़ में घायल, लूट की रकम बरामद

बुलंदशहर। स्याना कोतवाली क्षेत्र में उज्जीवन स्माल फाइनेंस बैंक में हुई लूट की वारदात के 36 घंटे के भीतर पुलिस ने लुटेरों को मुठभेड़ में गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। इनके पास से पुलिस को लूट की रकम बरामद हुई है। खुलासा करने वाली टीम को शासन की ओर से नकद रुपये से पुरस्कृत किया जायेगा।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बैंक में हुई लूटकांड का खुलासा को लेकर पूरे जनपद में सघन चेकिंग अभियान और वांछित वारंटियों की धरपकड़ की जा रही थी। सोमवार को स्याना-बुलन्दशहर रोड पर चिंगरावठी के पास चेकिंग हो रही थी। स्याना की ओर से आ रहे मोटर साइकिल सवार युवकों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन वे लोग रुकें नहीं और पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए महाव रोड की ओर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम ने बदमाशों की घेराबंदी कर हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश घायल हुए, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश रवि चौधरी, चिराग अहलावत और सागर त्यागी हैं। तीनों बदमाश शातिर किस्म के लुटेरे हैं, जिनके द्वारा उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक से तीन बैगों में रुपयों की लूट की बात स्वीकारी है। रुपयों से भरे हुए तीनों बैगों में से दो बैग बैंक कर्मचारियों के थे और 01 बैग लुटेरों का था। रुपयों से भरे तीनों बैंगों को बरामद कर लिया गया है।

बैंक प्रबंधक द्वारा लगभग 18 लाख रुपये की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, लेकिन लुटेरों से की गयी पूछताछ व बरामदगी के बाद पाया गया कि लूट लगभग 13,23,500 रुपये की थी। लूटी गयी रकम में से 1.5 लाख रुपये मुख्य लुटेरे रवि द्वारा अपने भाई को कल दिए गए थे, जिसकी बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है। शेष सम्पूर्ण धनराशि बरामद कर ली गयी है। साथ ही 01 स्प्लेंडर बाइक, 01 पिस्टल 32 बोर मय 01 कारतूस नाल में व 02 खोखा कारतूस, 02 तमंचे 315 बोर मय 04 जिन्दा कारतूस व 02 खोखा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

खुलासा करने वाली टीम को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एक लाख रुपये और आईजी मेरठ जोन की ओर से 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

Exit mobile version