Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस सरकार के तीन मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक

Ashok Gehlot

Ashok Gehlot

राजस्थान की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के तीन मंत्रियों ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज शाम को राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं। इन सबके बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री निवास पर अजय माकन और अशोक गहलोत की बैठक जारी है। राजस्थान कांग्रेस के सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कल शाम 4 बजे राजस्थान मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो सकता है।

राजस्थान सरकार के मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने तीन मंत्रियों के इस्तीफे के बाद आज शाम को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सीएम गहलोत ने मंत्रिमंडल की बैठक शाम 5 बजे बुलाई है।

मंत्रीपद से इस्तीफा देने वाले राजस्थान के मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि ‘एक पद एक व्यक्ति’ की पार्टी परंपरा और अनुशासन का ख्याल रखते हैं हमलोगों ने इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया है। इसके बाद आज शाम 5 बजे कैबिनेट की मीटिंग है।

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांग

माना जा रहा है कि सीएम गहलोत की ओर से शाम को बुलाई गई कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्यपाल के शहर में आ जाने पर उनसे मिलने जाएंगे। बताया जा रहा है कि राज्यपाल इस समय जयपुर में नहीं हैं। अगर ऐसा हुआ तो 21 नवंबर को अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो सकता है।

इससे पहले गोविंद सिंह डोटासरा ने इन अटकलों को खारिज कर दिया था कि उन्होंने नाराजगी में इस्तीफा दिया है। डोटोटासरा ने कहा था कि वे नाराज नहीं हैं। उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफ करने के लिए इस्तीफा दिया है। डोटासरा ने गुटबाजी को भी खारिज कर दिया था। उन्होंने साफ किया था जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियां भी की जाएंगी।

Exit mobile version