Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चाइनीज मांझा से तीन लोगों की गर्दन कटी

Chinese manjha

Chinese manjha

बागपत। पतंगबाजी में इस्तेमाल होने वाला चाइनीज मांझे (Chinese manjha) से बागपत में तीन की गर्दन काट गयी। तीनो घायलों को आईसीयू में रखा गया है। सूचना के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले भर में पतंग विक्रेताओं के यहां छापेमारी की गई है।

न्यायलय के आदेश के बावजूद बागपत में चाइनीज मांझे (Chinese manjha) की बिक्री जारी है। इस खूनी चाइनीज मांझे की चपेट में आकर पिछले 18 घन्टे के भीतर ही बागपत जिले में तीन लोगों की गर्दन कट गई। तीनों लोगों को गम्भीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पहली घटना दोघट थाना क्षेत्र के दाहा-बरनावा मार्ग की है।

दाहा गांव निवासी किसान सतेंद्र पुत्र भोपाल सिंह अपने खेत से बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा था। अचानक उसकी गर्दन में चाइनीज मांझा उलझ गया। बाइक चलती होने की वजह से उसकी गर्दन की नसें तक कट गई। उसने हाथ से उसे सुलझाने का प्रयास किया तो हाथ की दो अंगुली भी कट गई । जिस कारण वह सड़क किनारे बाइक समेत जा गिरा।

आसपास के लोगों ने उसे तुरंत बड़ौत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों के प्रयाश से उसकी जान तो बचा ली, लेकिन उसकी गर्दन में 46 टांकें आए। वह अभी भी आईसीयू में भर्ती है। दूसरा मामला बड़ौत शहर का है। बावली रोड पर बाइक सवार राजीव पुत्र महावीर सिंह बाजार में सामान खरीदने जा रहा था। अचानक उसकी गर्दन में चाइनीज मांझा उलझ गया।

बाइक तुरंत सड़क पर पलट गई। लोगों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी गर्दन का आप्रेशन हुआ, राजीव की गर्दन में 17 टांके आये हैं। तीसरा केस बागपत थाना क्षेत्र के सरुरपुर गांव में हुआ। यहां पर बड़ौत निवासी टेलर मास्टर मुर्सलीन अपने मित्र नफीस के साथ हरियाणा से वापस घर लौट रहा था। जब इनकी बाइक हाइवे पर सरुरपुर गांव पहुँची तो अचानक मर्सलीन की गर्दन को चाइनीज मांझा काटते हुए पार हो गया। वहां मौजूद लोगों ने एम्बुलेंस की मदद से उसे बड़ौत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मर्सलीन की गर्दन का आप्रेशन हुआ है और वह अभी भी आईसीयू में गम्भीर हालत में भर्ती है।

Exit mobile version