Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुंछ में बड़ी साजिश नाकाम, 10 किलो IED के साथ तीन आतंकी अरेस्ट

Three terrorists arrested

Three terrorists arrested

पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को सेना ने जवानों ने 10 किलो आईडी और एक AK-56 जैसे घातक हथियारों के साथ तीन आतंकियों (Terrorists) को जिंदा पकड़ा है। तीनों आतंकी एलओसी पर करमाड़ा सेक्टर में भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना की कार्रवाई में तीनों आतंकी घायल भी हुए हैं। सेना ने इनके कब्जे से हेरोइन जैसा संदिग्ध नशीला पदार्थ भी बरामद किया है।

सेना के जवानों को जैसे ही बॉर्डर पर सदिग्ध मूवमेंट की भनक लगी जवाबी कार्रवाई करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोलीबारी की घटना में तीन आतंकी घायल हो गए। सेना की ओर से पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, सेना का आशंका है कि कुछ और आतंकी बॉर्डर पार कर घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं।

तीनों आतंकियों के पास से से AK-56 राइफल के अलावा एक मैगजिन, 10 गोलिया, 2 पिस्टल, चार मैगजिन, 70 गोलियां, छह ग्रेनेड, 20 पैकेट हेरोइन जैसा नशीला पदार्थ और प्रेसर कुकर में संदिग्ध आईईडी जैसे विस्फोटक बरामद हुए हैं। पकड़े गए आतंकियों के पास जितनी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये किसी बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे थे।

कोकिलाबेन अस्पताल पहुंचे धोनी, इस वजह से हो सकते हैं एडमिट

बता दें कि सोमवार को घाटी में आंतकियों ने अनंतनाग जिले में एक प्रवासी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रवासी नागरिक की पहचान उधमपुर के रहने वाले दीपू के रूप में हुई। दीपू अनंतनाग के मनोरंजन पार्क के सर्कस मेले में काम कर रहा था। दीपू को गोली मार आतंकी मौके से फरार हो गए।

Exit mobile version