Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के इन जिलों में 50 किमी की रफ्तार से चलेगी आंधी, तेज बारिश की संभावना

Heavy Rain

heavy rain

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले तीन -चार दिनों से बारिश का सिलसिला रूक- रूक कर जारी है। कहीं कम तो कहीं ज्यादा लेकिन, बारिश हुई जरूर है। मौसम भी पहले के मुकाबले थोड़ा नरम हुआ है।

अब मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दोपहर बाद तक प्रदेश के लगभग 20 जिलों में बारिश होगी। इनमें बुन्देलखण्ड, ब्रज क्षेत्र और पूर्वांचल के जिले शामिल है। पश्चिमी य़ूपी के भी कुछ जिले बारिश से सराबोर हो सकते हैं।

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, जिन जिलों में दोपहर बाद तक बारिश की संभावना है वे जिले हैं- बांदा, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशाम्बी, अमेठी, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, बुलंदशहर, नोएडा, मुजफ्फरनगर, मेरठ और कासगंज।

इस घर से निकले 40 सांप और 90 अंडे, पकड़ने में रेसक्यू टीम के भी छूटे पसीने

इन जिलों में बारिश के साथ-साथ 50 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी चलने की भी आशंका जताई गयी है। हालांकि, अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 26 जुलाई से मॉनसून और रफ्तार ले सकता है। 26 जुलाई से अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाके में बारिश की संभावना दिखाई दे रही है। बता दें कि 25 जुलाई से सावन का भी महीना शुरु हो रहा है। आम तौर पर सावन के महीने में झमाझम बारिश की उम्मीद सभी को लगी रहती है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घण्टे में प्रदेश के 7 जिलों में बारिश रिकार्ड की गयी है। हालांकि, इसकी मात्रा बहुत कम ही रही है। सबसे ज्यादा 12.8 मिलीमीटर मेरठ में बारिश दर्ज की गयी है। वाराणसी में 7, उरई में 6 जबकि कानपुर में 4.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है। सूबे के सभी जिलों में दिन का अधिकतम तापमान भी 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया गया है। मौसम में गर्मी नहीं है लेकिन, तेज धूप के बाद उमस की समस्या से परेशानी थोड़ी बढ़ जा रही है।

Exit mobile version