Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पटना हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर की वैकेंसी, 1.5 लाख से ज्यादा सैलरी

Radiographer

Radiographer

ट्रांसलेटर (Translator ) के पद पर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका सामने आया है. पटना हाईकोर्ट की ओर से ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ट्रांसलेटर के कुल 39 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को Patna High Court की ऑफिशियल वेबसाइट- patnahighcourt.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. इसमें ऑनलाइन ही आवेदन लिए जा रहे हैं.

पटना हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2022 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 11 नवंबर 2022 तक का समय दिया गया है. इसमें आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2022 है. आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

PHC Translator Vacancy ऐसे करें अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाएं.

यहां होमपेज पर Recruitments वाले लिंक पर क्लिक करें.

यहां आपको Patna High Court Translator Recruitment 2022 का लिंक मिलेगा.

अब Application Form के लिंक पर क्लिक करें.

यहां Apply Online पर क्लिक करें.

इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें और ऑनलाइन फॉर्म मांगी गई डिटेल्स के साथ भरें.

उम्मीदवार अब अपनी फीस भरें.

फॉर्म सबमिट करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 1000 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, एससी और एसटी उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस के तौर पर देने होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं.

योग्यता और आयु

पटना हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स की डिग्री होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

NABARD असिस्टेंट मैनेजर फेज 2 का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें जनरल के 16 पदों पर भर्तियां होंगी. वहीं EWS के 04 पदों पर, बीसी के 05 पदों पर, EBC के 07 पदों पर, एससी के 06 पदों पर और एसटी के 1 पद पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये की सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा कई भत्तों का लाभ भी मिलेगा.

Exit mobile version