Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी के बाद अब IMD का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का ट्विटर हैंडल हैक हो गया है। इस पर द बीन्जड्रॉप डॉट कॉम (thebeanzdrop.com) के नाम से ट्वीट्स पोस्ट हो रहे हैं। जिसमें लिखा है कि बीन्ज ऑफिशियल कलेक्शन के लिए सेलिब्रेट कर रहे हैं। हम सभी NFT ट्रेडर्स के लिए कम्यूनिटी में अगले 2 घंटे के लिए एयरड्रॉप खोल रहे हैं।

समाचार एजेंसी ANI ने इस खबर को लेकर ट्वीट भी किया है, जिसमें भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के हैक ट्विटर हैंडल का स्क्रीनशॉट भी है।

इसके अलावा मौसम विभाग के ट्विटर हैंडल पर अनजान ट्विटर हैंडल्स को टैग किया गया है। सरकार के अधिकारी और आईटी इंजीनियर्स इस समस्या को निपटाने में लगे हैं।

CM Office के ट्विटर अकाउंट हैक होने पर UP सरकार ने दिया ये बयान

आपके बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर का ट्विटर हैंडल (@CMOfficeUP) हैक हो गया था। हैक करने वाले ने अकाउंट की डीपी भी बदल दी थी। ठीक इसी तरह मौसम विभाग की डीपी में भी कोई तस्वीर नहीं दिख रही है। वह भी पूरी तरह खाली पड़ी है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का नाम भी हैंडल से गायब है। वेरिफाइड ब्लू टिक के सामने सिर्फ एक बिंदु दिख रहा है। मौसम विभाग द्वारा किए गए सभी ट्वीट्स में सिर्फ अलग-अलग लोगों को टैग किए जाने वाले ट्वीट्स दिख रहे हैं।

Exit mobile version