Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

35 ऑक्सीजन सिलेंडरों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, मुख्यारोपी पूर्व सभासद फरार

oxygen

oxygen

कोरोना संकट काल में जहां इस वक़्त पूरा देश ऑक्सीज़न के लिए तरस रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो इस आपदा के समय में भी कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे है।

उत्तर प्रदेश के हरदोई की सांडी पुलिस ने कालाबाजारी के लिए एकत्र किए गए 35 आक्सीजन सिलेंडरों को बरामद करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सिलेंडरों में एक भरा हुआ है जबकि 34 खाली हैं।

पंचायत चुनाव में बटी जहरीली शराब ने पिता-पुत्र समेत के नौ लोगों की जान

इस दौरान मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद मौका पाकर फरार हो गया। पुलिस ने 3 लोगों पर महामारी एक्ट व आईपीसी की कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि फरार मुख्य कारोबारी पूर्व सभासद को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

कोविड-19 के बीच बढ़ती ऑक्सीजन किल्लत को देखते हुए सांडी में कालाबाजारी करने वाले सक्रिय हो गए। इसकी सूचना नायब तहसीलदार और पुलिस को मिली तो सांडी पुलिस ने कस्बे में एक दुकान पर कालाबाजारी के लिए एकत्र किए गए आक्सीजन सिलेंडरों की खेप पर छापेमारी कर दी। सांडी पुलिस टीम ने यहां से इखलाक व प्रवेश निवासी भटपुरी को गिरफ्तार किया जबकि मुख्य कालाबाजारी करने वाला मुन्ना इस दौरान भाग निकलने में सफल रहा।

बैंकॉक से टैंकर और फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट मंगवा रही है केजरीवाल सरकार

पुलिस ने इन ऑक्सीजन सिलेंडरों को कब्जे में लिया और एक वाहन पर लाकर कोतवाली में रखा. पुलिस के मुताबिक इनमें 1 सिलेंडर ऑक्सीजन से भरा है, जबकि 34 खाली हैं। यह सिलेंडर कहां से आ रहे थे? कहां जा रहे थे? और किस तरह से इनकी कालाबाजारी की जा रही है? इसको लेकर पड़ताल की जा रही है. अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव का कहना है कि पुलिस मुख्य आरोपी कारोबारी पूर्व सभासद की तलाश में जुटी है और शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version