Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मजार की चादर जलाने वाले दो भाई गिरफ्तार, अभियुक्तों ने सिर पर पहना था भगवा गमछा

Arrested

Two brothers arrested for burning the tomb's bed sheet

बिजनौर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में कई मजार (Tomb) पर तोड़फोड़ कर चादर जलाने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। भगवा गमछा बांधकर दो भाईयों ने इस कृत्य को अंजाम देते हुए सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का पूरा प्रयास किया गया है। हालांकि पुलिस ने त्वारित कार्रवाई करते हुए दोनों भाईयों को गिरफ्तार (Arrested) कर कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

इस संबंध अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि जनपद बिजनौर के अंतर्गत थाना शेरकोट में पुलिस को रविवार शाम पांच बजे सूचना मिली कि दो लोगों ने जलाल शाह की मजार पर तोड़फोड़ की हैं। चादर जलाई है।

पुलिस जब वहां पहुंची तो एक और सूचना मिली कि उसी थाना क्षेत्र के भूरे शाह की मजार पर भी तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई है। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्त कमाल और आदिल को गिरफ्तार (Arrested) किया। ये दोनों सगे भाई है। इन्होंने सिर पर गमछा बांधकर मजार को तोड़ते हुए वहां की चादरें जलाई हैं।

रोबोट ने किया ‘हमला’, चेस खेल रहे सात साल के बच्चे की तोड़ी उंगली

धार्मिक ग्रंथों को क्षति पहुंचाई गई है। जब धर्मगुरुओं के साथ मामले की जांच की गई तो पाया गया कि धार्मिक ग्रंथों को कोई क्षति नहीं पहुंचाई गई है। पूछताछ में अभियुक्तों ने यह स्वीकारा कि शेरकोट कस्बे में सुबह 11 बजे के करीब कुतुब शाह की मजार पर भी तोड़फोड़ की थी।

इनकी पूरी मंशा थी कि कावंड यात्रा के दौरान सांप्रादयिक सौहार्द बिगाड़कर प्रदेश का माहौल खराब किया जाए, लेकिन पुलिस की सतर्कता और लोगों की सूझ-बूझ से उनके इस कृत्य पर पानी फेर दिया है। अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस की ओर से कठोर कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version