Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत, चार की हालत गंभीर

Lightning

lightning

चित्रकूट जिले के मानिकपुर थानाक्षेत्र के कोटा कंदैला गांव के मजरा सिगवां मैच खेलते समय आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन लोग झुलस गये। जिसमें से दो की सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में उपचार के दौरान मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की शाम अचानक हुए मौसम में बदलाव के बाद गरज के बाद हल्की बारिश हुई। इसके बाद गिरी आकाशीय बिजली में जिले के मानिकपुर तहसील के कोटा कदैला गांव के मजरा सिंगंवा में बरगद के पेड़ के नीचे मैच खेल रहे बच्चे गम्भीर रूप से झुलस गये। जिसमें रामदयाल (17) पुत्र देवीदयाल, आशीष कुमार (12) पुत्र राजा को गंभीर हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर में भर्ती कराया गया।

कोरोना संक्रमण से गांवों को बचाने के लिए विशेष सतर्कता की जरूरत : योगी

जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि अंकित (19) पुत्र धर्मपाल, ब्रजेश कुमार (20) पुत्र कमलेश, दीनदयाल (13) पुत्र बाबू लाल, गोलू (12) पुत्र अभिलाष का गंभीर हालत में इलाज चल रहा।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि आकाशीय बिजली के चपेट मे आए दो युवक की रास्ते में ही मौत हो गई। घायलों का इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद मृतको के परिजनो में कोहराम मचा हुआ है।

ट्रैक्टर-ट्रॉली पर हाइटेंशन तार टूटकर, दो सगे भाई समेत तीन की मौत

घटना की जानकारी मिलने के बाद मानिकपुर के तहसीलदार राजेश कुमार कुमार यादव ने अस्पताल पहुंचकर मृतकों के परिजनों को ढाढस बांधते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी को आकाशीय बिजली से झुलसे लोगों के बेहतर इलाज का इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत मुवाअजा दिया जायेगा।

Exit mobile version