Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

12 दिन की कस्टडी रिमांड पर भेजे गए रोहिंग्याओं को शरण देने वाले दो सरगना

एक सिंडिकेट के तहत बांग्लादेश व म्यांमार के नगारिकों को भारत में अवैध रूप से लाकर विदेश भेजने वाले गिरोह के दो सरगनाओं को 12 दिनों के लिए यूपी एटीएस की कस्टडी में भेजा गया है। मानव तस्करी से जुड़े मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एटीएस आईजी जीके गोस्वामी ने बुधवार को बताया कि मानव तस्करी के मामले में गिरोह के सरगना मुफीजुर्रहमान और मोहम्मद कय्यूम सिंकदर उर्फ खोखन सरदार सहित 19 लोगों को अलग-अलग तिथियों में गिरफ्तार किया गया था।

सरगना मुफीजुर्रहमान की गिरफ्तारी कोलकाता से हुई थी। जबकि कय्यूम बुधवार को हिरासत में लेकर मुख्यालय लाकर पूछताछ की थी, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई थी। गिरोह के दोनों सरगना को आज विशेष न्यायालय (एनआईए/एटीएस) में पेश किया गया था। दोनों की 12 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड गुरुवार सुबह 11 बजे से स्वीकृत किया गया है।

इस अवधि में अभियुक्तों से इनके सहयोगियों व फर्जी दस्तावेजों को बनवाने वाले व्यक्तियों व सिंडिकेट के बारे में विस्तृत जानकारी ली जायेगी।

जौनपुर के माफियाओं पर कब चलेगा बुलडोजर : अखिलेश

एटीएस आईजी ने यह भी बताया कि 12 दिसम्बर को गिरफ्तार किए गए आठ बांग्लादेशियों को यूपी एटीएस ने बुधवार सुबह 11 बजे कस्टडी रिमांड पर ले लिया गया है। इन अभियुक्तों से पूछताछ की जायेगी और जरूरत पड़ने पर इन्हे उन जगहों पर भी ले जाया जायेगा, जहां ये पहले रह चुके हैं।

Exit mobile version