Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जौनपुर के माफियाओं पर कब चलेगा बुलडोजर : अखिलेश

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव के समय जनता को जाति धर्म की राजनीति के भ्रमजाल में फंसाने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बात बात पर बुलडोजर चलाने की धमकी देने वाली योगी सरकार को बताना चाहिये कि जौनपुर के माफियाओं पर उनका बुलडोजर कब चलेगा।

विजय रथ यात्रा के दौरान मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के बाबूपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुये अखिलेश ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार का हर एक वादा और दावा झूठा है। विकास का विज्ञापन झूठा है। भाजपा प्रदेश की जनता को जाति,धर्म में उलझा कर रखती है और जब चुनाव आता है तो धर्म विशेष का चश्मा पहन लेती है, लेकिन उन्हे पता होना चाहिये कि आज किसान,नौजवान उनके बहकावे में आने वाला नहीं है क्योंकि वह परिवर्तन चाहता है।

उन्होने कहा कि प्रदेश की मौजूदा बुलडोजर वाली सरकार बताये कि आखिर जौनपुर में माफियाओं पर उसका बुलडोजर कब गरजेगा , जनता देखना चाहती है। योगी सरकार को यह भी साफ करना चाहिये कि उसने अभी तक जौनपुर के माफियाओ की सूची क्यों जारी नहीं किया है।

उत्तराखंड से राजनाथ ने दुश्मनों को ललकारा, कहा- पड़ोसी देश अपनी सीमा में रहें

अखिलेश ने लाल रंग का जिक्र करते हुए कहा “ भाजपा के लोगों को लाल रंग से चिढ़ हो गयी है, उन्हे यह रंग चुभने लगा है। उन्हे नहीं पता है कि लाल रंग क्रान्ति का प्रतीक है। डा राम मनोहर लोहिया भी लाल टोपी लगाते थे तो हमने भी लाल टोपी लगाया है। ”

उन्होने कहा कि आज उत्तर प्रदेश का किसान, नौजवान सहित सभी लोग भाजपा सरकार की गलत नीतियों से परेशान और बेहाल है। किसानो के लिए न तो खाद यूरिया डीएपी मिल रही है, न तो नौजवानो के हाथ में नौकरी है। न हीं रोजगार की व्यवस्था। इसलिए इस सरकार को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मल्हनी के उप चुनाव के समय संकट की घड़ी में यहां की जनता सारे दबाव को सहन कर बहुत साथ दिया, स्व. पारसनाथ यादव का नाम लेते हुए कहा उन्होंने मल्हनी की बहुत सेवा किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भेदभाव करते हुए प्रदेश की जनता के साथ अन्याय कर रही है। उन्होने जनसभा में उपस्थित लोगों से सवाल किया कि योग्य सरकार चाहिए या योगी सरकार, जनता की बीच से आवाज उठी योग्य सरकार चाहिए, फिर सवाल किया योगी सरकार हटाओगे तो जनता ने हां में जबाब दिया, फिर अखिलेश यादव ने कहा चिलम जीवी को भगाओगे तो जनता ने जबाब दिया हां भगायेंगे।

विजय यात्रा के साथ गठबंधन के नेताओ के अलावा विधायक शैलेन्द्र यादव ललई, जगदीश सोनकर, लकी यादव और सुषमा पटेल,जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, प्रदेश सचिव विवेक रंजन यादव, हिसामुद्दीन, नासिर खान, रतन सेन सिंह, पूर्व विधायक गुलाब चन्द सरोज सहित लगभग सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। मल्हनी के बाबूपुर से विजय यात्रा नौपेड़वाँ होते हुए बदलापुर विधानसभा क्षेत्र स्थित कड़ेरेपुर पहुंची ।

Exit mobile version