Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस एनकाउंटर में दो कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, ACP व महिला पुलिसकर्मी घायल

police encounter

ACP व महिला पुलिसकर्मी घायल

देश की राजधानी दिल्‍ली अहले सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। सुबह तकरीबन 5 बजे दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और इनामी बदमाशों के बीच प्रगति मैदान के पास भैरो मंदिर रोड पर एनकाउंटर हुआ। इसमें दो कुख्‍यात अपराधियों को गोली लगी है। इन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों बदमाशों की पहचान रोहित चौधरी और राहुल के तौर पर की गई है। इन दोनों पर हत्‍या का आरोप है और ये मकोका के तहत वांटेड अपराधी हैं। इस मुठभेड़ को सफलतापूर्वक अंजाम देने में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं।

जानकारी के अनुसार, रोहित चौधरी और राहुल हत्‍या के आरोप में वांछित था। साकेत और हापुड़ में हुई हत्‍याओं के मामले में इनकी तलाश थी। रोहित पर 4 लाख और राहुल पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित था।

नम आंखों से दी शहीद दरोगा को अंतिम विदाई, पुलिस अफसरों ने अर्थी को दिया कंधा

बताया जाता है कि पुलिस को इनके प्रगति मैदान के पास भैरो मंदिर रोड पर होने की सूचना मिली थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने जब दबिश दी तो दोनों अपराधी भागने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को पकड़ने के लिए इनके पैरों में गोली मारी। इन्‍हें घायलावस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

बदमाशों की एक गोली बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए एसीपी पंकज की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी। वहीं, दूसरी तरफ गैंगस्टर की एक गोली बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए सब इंस्पेक्टर प्रियंका के बुलेटप्रूफ जैकेट में लगी। दोनों पुलिस अधिकारी बुलेटप्रूफ जैकेट होने की वजह से बाल-बाल बच गए। दिल्ली पुलिस की बदमाशो से हुई मुठभेड़ में महिला सब इंस्पेक्टर प्रियंका बहादुरी से इस मिशन में शामिल थी। मालूम हो कि ऐसे एनकाउंटर में महिला पुलिसकर्मी कभी दिखाई नही दी हैं।

उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का आज हरिद्वार दौरा, सप्त ऋषि आश्रम में करेंगे शिरकत

कुछ दिनों पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद एब्सेंट घोषित बदमाश इमाम उर्फ इमामुद्दीन को गिरफ्तार किया था। बदमाश के दोनों पैरों में गोली लगी थी। जिसके कारण उसे एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

आरोपी के पास से पिस्टल, तीन कारतूस, चोरी की स्कूटी और तीन महंगे फोन बरामद किए गए थे। आरोपी पुलिसकर्मियों पर कई बार हमला कर चुका था. इमाम के खिलाफ 18 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं।

Exit mobile version