Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस हेड कांस्टेबल की हत्या में शामिल इखलाक सहित टीआरएफ़ के दो आतंकी ढेर

Encounter

Terrorist killed in an encounter

श्रीनगर। श्रीनगर के जकूरा इलाके में शनिवार सुबह आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने द रजिस्टेंट्स फ्रंट के दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान इखलाक हज्जाम और आदिल डार निवासी मंगलपोरा पुलवामा के रूप में हुई है।

आतंकी इखलाक हज्जाम अनंतनाग जिले के हसनपोरा इलाके में पुलिसकर्मी अली मोहम्मद पर हुए आतंकी हमले में शामिल था, जिसमें कांस्टेबल शहीद हो गए थे।

ज्ञात रहे कि कि हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की हत्या आतंकियों ने 29 जनवरी को उस समय की जब वे बिजबिहाड़ा अनंतनाग स्थित हसनपोरा तबाला से अपने घर लौट रहे थे।

आईजीपी विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों आतंकवादियों को मारने से पहले कई बार आत्मसमर्पण का मौका दिया गया परंतु उन्होंने हथियार डालने से इनकार कर दिया। मारे गए आतंकवादियों से हथियार भी बरामद हुए हैं।

भूकंप के तेज झटके से हिला जम्मू-कश्मीर, दिल्ली-NCR की भी धरती डोली

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह जिले के जकूरा इलाके में पुलिस को अपने गुप्त सूत्रों से आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबल के जवान जैसे ही आतंकियों के छिपने के ठिकाने के नजदीक पहुंचे, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के शव के साथ दो पिस्तौल तथा अन्य संदिग्ध सामान बरामद किये गए हैं। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान समाप्त कर दिया है।

Exit mobile version