Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूक्रेनी शरणार्थियों के काफिले पर हमला, बच्चे समेत सात की मौत

कीव। कहते है प्यार और जंग में सब जायज है। लेकिन इन दिनों यूक्रेन (Ukraine-Russia War) में ये जंग बेगुनाहों पर भारी पड़ रही है। जान बचाने के लिए पलायन को मजबूर लोग इस बात से भयभीत हैं कि न जाने कब कौन सा बम उन पर गिरे और पल भर में सब कुछ तबाह हो जाए। रविवार को भी यूक्रेन में ऐसा ही हमला हुआ है।

यहां रूसी सैनिकों ने एक शरणार्थियों (Ukrainian refugees) के काफिले पर हमला (Attacked) कर दिया। इस गोलीबारी में एक बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

Ukraine-Russia War: जहां भी रूस के कदम पड़े वहां सपने पनप नहीं पाए

रूस और यूक्रेन में बीत 18 दिन से जंग जारी है। इसमें रूस हमलावर की भूमिका में है। ताबड़तोड़ हमलों से यूक्रेन थर्रा उठा है। कई शहर जल रहे हैं। रूसी सेना हर शहर को टारगेट कर रही है। रविवार का दिन यूक्रेन के लिए फिर से भारी नुकसान लेकर आया। रूसी सैनिकों के शरणार्थियों के काफिले पर गोलियां बरसा दीं।  यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ये शरणार्थी कीव से उत्तर पूर्व में 20 किलोमीटर (12 मील) दूर पेरेमोहा गांव से पलायन कर रहे थे। इसी दौरान रूस ने उन पर हमला कर दिया।

Ukraine-Russia War: निप्रो शहर पर हवाई हमले में की मौत

इतना ही नहीं यूक्रेन के कई शहरों में सुबह से ही कई धमाके हो रहे हैं। Lviv में ओब्लास्ट में इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीसकीपिंग एंड सिक्योरिटी मिलिट्री ट्रेनिंग बेस पर रूसी सेना ने 8 मिसाइलें दागी हैं। यूक्रेन की ओर से कहा गया है कि हमले में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

वहीं आज सुबह यूक्रेन के लगभग हर क्षेत्र में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई। हर शहर में एयर रेड साइरन बज रहे हैं। यूक्रेन के उमान, खार्किव, क्रामटोर्स्क, स्लोवियनस्क, विन्नित्सिया, कीव, पोल्टावा, ज़ाइटॉमिर, खमेलनित्स्की, ल्विव, ओडेसा, वोलिन, ज़ापोरिज़्झा, बेरेज़िव्का, इज़मेल, किलिया, युज़ने, चेर्नोमोर्स्क, बिलाइवका, और अवदिवका में सायरन सक्रिय कर दिए गए हैं। साथ ही कीव, रिव्ने, चर्नीहीव, टेरनोपिल, डीनिप्रो, चर्कासी और सुमी ओब्लास्ट में लोगों से तत्काल मेट्रो शेल्टर में जाने के लिए कहा गया है।

Exit mobile version