Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ICC का नियम का नियम तोड़ने पर भारतीय खिलाड़ी को अंपायर ने दी कड़ी चेतावनी

robin uthappa saliva video

रॉबिन उथप्पा वीडियो

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा कर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान को 175 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में रॉयल्स टॉम करन की फिफ्टी के बावजूद 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

राजस्थान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इस मैच में केकेआर की पारी के दौरान राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी खिलाड़ी रोबिन उथप्पा की लापरवाही सामने आई। उन्हें कोलकाता के खिलाफ खेले गए मैच में गेंद पर थूक लगाते देखा गया। इसके बाद उन्हें अंपायर द्वारा चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

यूपी में हर तरफ जंगलराज, बीजेपी राज में बेटियां हैं असुरक्षित : मायावती

कोरोना वायरस को लेकर आईसीसी ने कई नियम बनाए हैं उनमें से एक लार का इस्तेमाल भी है जिसे बैन कर दिया गया है। आईसीसी के नियम के अनुसार गेंद चमकाने के लिए थूक लगाने पर एक टीम को प्रति पारी दो बार चेतावनी दी जा सकती है। लेकिन ऐसा बार-बार करने पर पेनल्टी के तौर पर बल्लेबाजी कर रही टीम को पांच रन दिए जाने का प्रावधान भी है।

यह वाकया तब हुआ जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान तीसरे ओवर की चौथी पर रोबिन उथप्पा ने सुनील नारायण का आसान कैच छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने गेंद पर लार लगाकर बॉल वापस गेंदबाज जयदेव उनादकट को वापस दी। इस मैच में रोबिन उथप्पा बल्ले से अपनी टीम के लिए खास योगदान नहीं दे सके और सात गेंदों में दो रन बनाकर युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी का शिकार बने।

Exit mobile version