Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Unlock 3 में दिल्ली में रात का कर्फ्यू खत्म, होटलों को काम करने की इजाजत

अरविंद केजरीवाल

Unlock 3 में दिल्ली की अर्थव्यवस्था को खोलने के लिए सीएम केजरीवाल ने लिए महत्वपूर्ण फैसले

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा जारी अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशों के तहत दिल्ली की अर्थ व्यवस्था को खोलने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा लगातार कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, ताकि लाॅकडाउन के दौरान बुरी तरह से प्रभावित हुई दिल्ली की अर्थ व्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए सुनिश्चित किया जा सके।

पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, सेना का  एक जवान घायल

पिछले पहले सप्ताह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जाॅब की तलाश कर रहे लोगों और जाॅब देने वाले कारोबारियों के बीच तालमेल सुनिश्चित करने के लिए ‘‘रोजगार बाजार’’ जॉब्स पोर्टल लांच किया था। स्ट्रीट हाॅकर को ट्राॅयल के आधार पर एक सप्ताह के लिए अपना काम शुरू करने की अनुमति दी गई थी। साथ ही कोविड अस्पतालो ंसे अटैच होटलों को डी-लिंक किया, ताकि वे सामान्य रूप से काम करना शुरू कर सकें।

अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशों के तहत आज लिए गए निर्णयों के तहत, दिल्ली सरकार ने रात के कफ्र्यू को समाप्त करने का फैसला लिया है, जो पहले रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहता था। चूंकि दिल्ली के होटल अब अस्पतालों से जुड़े हुए नहीं हैं, इसलिए दिल्ली सरकार ने होटलों में समान्य कामकाज शुरू करने करने की अनुमति देने का फैसला किया है और जैसा कि पहले से ही हाॅस्पिटलिटी सेवाओं की अनुमति केंद्र सरकार के अनलॉक गाइड लाइंस के अनुसार दी गई है।

अमेरिका में टल सकता है राष्ट्रपति चुनाव, ट्रंप ने पोस्टल वोटिंग में जताई गड़बड़ी की आशंका

सोमवार को पारित आदेश के तहत, दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ट्रायल के आधार पर दिल्ली में स्ट्रीट हॉकर्स को काम करने की अनुमति दी थी। आज निर्णय लिया गया कि भविष्य में सड़क पर चलने वाले फेरीवालों को भविष्य में बिना किसी समय सीमा अंदर अपना काम करने की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली सरकार ने ट्राॅयल के आधार पर साप्ताहिक बाजारों को एक सप्ताह के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और सभी आवश्यक एहतियाती उपायों के साथ काम करने की अनुमति दी है।

Exit mobile version