Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UP ATS ने मानव तस्करी में लिप्त दो और आरोपियों को पश्चिम बंगाल से दबोचा

यूपी एटीएस ने बांग्लादेश व म्यांमार के नागरिकों की घुसपैठ कराकर उन्हें फर्जी दस्तावेजों के जरिए विदेश भेजने वाले गिरोह के दो और सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

एटीएस की वाराणसी यूनिट ने मोहम्मद जमील उर्फ हारिशुल्ला और नूर अमीन पश्चिम बंगाल के 24 नार्थ परगना से दबोचा है। इनके पास से दो भारतीय पासपोर्ट, आठ आधार कार्ड, तीन वोटर आईडी, तीन पैन कार्ड बरामद किए गए हैं। इन्हें भी अवैध रूप से भारत लाया गया था।

यूपी एटीएस के चलाए जा रहे मानव तस्करी अभियान के क्रम में जानकारी मिली थी कि कुछ लोग बांग्लादेश व म्यांमार के नागरिकों को अवैध रूप से भारत लाकर उनके कूटरचित दस्तावेज तैयार करते हैं और इसके बदले में उनसे भारी रकम वसूलते हैं।

यह गिरोह इन नागरिकों के हिंदू नाम में से कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर जारी किए गए भारतीय पासपोर्ट के की मदद से उन्हें विदेश भेजने का भी काम करता है।

बता दें कि यूपी एटीएस 26 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के निवासी मिथुन मंडल व तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर घुसपैठियों को फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारत का नागरिक बनाकर विदेश भेजने वाले गिरोह का राजफाश किया था।

दिनदहाड़े व्यापारी को मारी गोली, कारोबारियों ने किया शहर बंद करने का ऐलान

चारों से पूछताछ में ही गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी सामने आई थी। मिथुन का भाई रतन मंडल भी पश्चिम बंगाल में ट्रेवल एजेंसी का संचालन करता है। इनसे पूछताछ के आधार पर समीर मंडल को पश्चिम बंगाल से और पंजाब के होशियारपुर निवासी विक्रम सिंह को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था।

Exit mobile version