Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

26 दिन में कोरोना एक्टिव मामलों में कमी लाने वाला पहला राज्य बना यूपी

corona cases in up

corona cases in up

उत्तर प्रदेश ने पिछले 24 घंटे में तीन लाख 58 हजार 273 टेस्ट कर देश में कोविड टेस्टिंग का सबसे बड़ा रिकार्ड बना दिया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना के नए मामलों की दर घट कर एक फीसदी पर सिमट गई है, जबकि रिकवरी रेट 95.1 प्रतिशत के आंकड़े को पार कर गया है। 26 दिन के भीतर कोरोना एक्टिव मामलों में 80 फीसदी की कमी लाने वाला यूपी देश का पहला राज्‍य बन गया है।

उन्होने बताया कि मौजूदा समय में प्रदेश में कुल 62,271 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। गत 30 अप्रैल के पीक के मुकाबले 26 दिन के भीतर मरीजों की संख्या मात्र 20 फीसदी रह गई है जो एक रिकार्ड है। श्री योगी के टेस्‍ट, ट्रेस और ट्रीट के मूल मंत्र पर आगे बढ़ रहे यूपी में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 95.1 फीसदी को पार कर गई है।

सीएम योगी के उत्कृष्ट कोविड प्रबंधन की देश में हो रही सराहना : नन्दी

प्रतिदिन आने वाले कोविड के नए मामलों में गिरावट का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड संक्रमण के कुल 3,371 केस आए है, जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा 10,540 रहा।

प्रवक्ता ने बताया कि कोविड टेस्टिंग में हर रोज नया रिकार्ड बनाने का सिलसिला जारी है। 24 घंटे में 03 लाख 58 हजार 273 टेस्ट कोविड टेस्‍ट कर राज्‍य सरकार ने अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड कायम कर दिया है। एक दिन में इतने टेस्ट, करने वाला यूपी एकमात्र राज्य है। इसमें 01 लाख 48 हजार सैंपल अलग अलग जिलों से आरटीपीसीआर के लिए भेजे गए हैं । प्रदेश में पॉजिटिविटी दर मात्र 1 फीसदी रह गई है।

Exit mobile version