Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UP BEd की पहले चरण की काउंसलिंग की डेट जारी

Counselling

Counselling

नई दिल्ली। बीएड 2022 (UP BEd) की पहले चरण की काउंसिलिंग 30 सितम्बर से होगी। पहले चरण की काउंसिलिंग 31 अक्तूबर तक चलेगी। उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डा. सुधीर एम बोबड़े ने काउंसिलिंग का संशोधित आदेश जारी कर दिया है। 10 अक्तूबर से शैक्षिक सत्र की शुरुआत हो जाएगी।

बीएड 2022 (UP BEd) की प्रवेश परीक्षा बरेली के महात्मा ज्योतिबा फूले रुहेलखण्ड विवि ने करवाई है। पहले चरण के बाद सत्र की शुरुआत 10 अक्तूबर को होगी। इसके बाद पूल काउंसिलिंग 7 से 15 नवम्बर तक चलेगी और इसके बाद निजी कॉलेज डायरेक्ट काउंसिलिंग करवा सकेंगे। डायरेक्ट काउंसिलिंग 21 से 25 नवम्बर तक चलेगी।

यूपी बी.एड जेईई 2022 की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई को किया गया। बीएड के लिए 6,67,463 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें 6,15,021 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया गया है। प्रदेश में बीएड की 2.25 लाख सीटे हैं और पिछले वर्ष 50 फीसदी से ज्यादा सीटें खाली रह गई थीं।

जाते-जाते भी हंसा गए राजू श्रीवास्तव, वायरल हो रहा है आखिरी वीडियो

पूल काउंसलिंग में वे सभी हिस्सा ले सकेंगे, जिन्होंने मुख्य काउंसलिंग में हिस्सा नहीं लिया या फिर हिस्सा लेने के बाद भी सीटें एलॉट नहीं हुई या फिर सीट भी अलॉट हुई पर बैलेंस फीस का समय पर भुगतान नहीं कर पाए।

Exit mobile version