Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी बोर्ड: स्कूलों में छमाही परीक्षाएं शुरू, 90 फीसदी के करीब पहुंची उपस्थिति

schools

schools

लखनऊ। एक सकारात्मक संदेश जा रहा है कि महामारी काल में भी छात्र व अभिभावक पढ़ाई और परीक्षा को लेकर गंभीर हैं। राजकीय जुबली इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य धीरेंद्र ने बताया कि गुरुवार को छमाही परीक्षा का पहला दिन था। कुल 1177 में से 958 छात्र उपस्थित रहे। अमीनाबाद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य साहेब लाल मिश्रा ने बताया कि उनके यहां ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों मोड में परीक्षाएं कराई जा रही हैं।

इमोशन बैलेंसिंग का महत्वपूर्ण माध्यम बनेगी ‘MENTAL HIP-HOP ’ बुक : अर्जुन गौड़

यूपी बोर्ड के स्कूलों में छमाही परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। परीक्षाओं के दौरान छात्रों की उपस्थिति 90 प्रतिशत तक पहुंच गई है। जिन सरकारी स्कूलों में 20 प्रतिशत तक छात्र आते थे वहां अब परीक्षा के दौरान 90 प्रतिशत तक आ रहे हैं।
दीपावली अवकाश के बाद यूपी बोर्ड के विद्यालयों में कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए छमाही परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। ज्यादातर विद्यालयों में परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जा रही है।

अभिनेता ने किया बड़ा खुलासा, पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा की फ्री थ्रो शूटिंग में हुई थी पिटाई

जीजीआईसी सरोसा भरोसा की वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. वंदना तिवारी ने बताया कि शुरुआती दौर में छात्राओं की उपस्थित 15 प्रतिशत थी, जो अब बढ़कर 30 से 35 प्रतिशत हो गई है। अब जब छमाही परीक्षाएं शुरू हुई तो यह आंकड़ा 90 प्रतिशत पर पहुंच गया। सभी  छात्राएं अभिभावकों की सहमति पर आ रही हैं। प्रश्न पेपर मोबाइल पर भेजा जाता है और निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए कहा जाता है। बाद में छात्रों के अभिभावक स्कूल आकर उत्तर पुस्तिका जमा कर जाते हैं। तीन अलग-अलग समय पर परीक्षाएं कराई जा रही है।

Exit mobile version