Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UP Board की 10वीं-12वीं एग्जाम का टाइम टेबल जारी, दिये ये अहम निर्देश

UP Board

UP Board

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा जल्द कराने की पूरी तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाईस्कूल-इंटरमीडिएट की परीक्षाएं अप्रैल महीने में होने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

हालांकि, अभी बोर्ड परीक्षा की तारीख का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। ऐसी संभावना है कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद ही एग्जाम हो सकेंगे।

हालांकि, 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड की 1 से 10 जनवरी तक आयोजित होंगी। परीक्षाओं का टाइम टेबल भी बोर्ड ने जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12 वीं की मुख्य परीक्षा का टाइम टेबल तैयार कर दिया है। बोर्ड की ओर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक बोर्ड परीक्षाएं यूपी चुनाव बाद होंगी।

जानिए कब जारी होंगे CISCE बोर्ड के रिजल्ट, इस वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक

इधर, अभी तक ऑनलाइन कक्षाओं के कारण कई स्कूलों का समय से पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो सका है। इस नुकसान को देखते हुए कई स्कूलों ने अपना पाठ्यक्रम पूरा करने में सक्षम होने पर ध्यान दिया है। यूपी बोर्ड ने स्कूलों से पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए अतिरिक्त कक्षाएं आयोजित करने को कहा है, ताकि समय पर परीक्षाओं का आयोजन कराया जा सके।

दरअसल, इस बार यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 51 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बोर्ड के अनुसार, कुल 51, 74,583 छात्रों ने कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, जिसमें कक्षा 10 के लिए 27,83,742 और कक्षा 12 के लिए 23,91,841 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

Exit mobile version