Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UP Board के 10वीं, 12वीं इन वेबसाइट पर होंगे जारी, जल्द होगी घोषणा

Bihar Board

result

उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद जल्‍द ही राज्‍य के 10वीं, 12वीं के बोर्ड एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। शिक्षामंत्री की घोषणा के अनुसार, बोर्ड रिजल्‍ट जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में जारी किए जाने हैं। 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट एक साथ ही जारी होंगे जिसका मतलब है कि लगभग 30 लाख स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट एक साथ आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

रिजल्‍ट, यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in के अतिरिक्‍त रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट जैसे results.upmsp.edu.in, upresults.nic.in और indiaresults.com पर जारी किया जाएगा।

रिजल्‍ट के समय हैवी ट्रैफिक के चलते वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो सकती है, ऐसे में स्‍टूडेंट्स सभी वेबसाइट पर रिजल्‍ट का लिंक चेक करें ताकि रिजल्‍ट चेक करने में देरी न हो।

अब इस जिले में ईसाई बनाने का प्रयास, हिन्दू देवी-देवताओं को बताया शक्तिहीन

इस वर्ष रिजल्‍ट के साथ मेरिट लिस्‍ट जारी नहीं की जाएगी क्‍योंकि परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई हैं। यूपी बोर्ड, CBSE से अलग अपने फॉर्मूले से रिजल्‍ट तैयार कर रहा है। 12वीं के रिजल्‍ट में 10वीं के नंबरों का वेटेज सबसे अधिक रहेगा। शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा रिजल्‍ट की घोषणा कर सकते हैं जिसके बाद रिजल्‍ट वेबसाइट पर रिलीज़ किए जाएंगे। रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा जल्‍द की जाएगी।

Exit mobile version