Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने एक साल के कार्यकाल में बनाया गिरफ्तारी रिकॉर्ड, इतनी बार हुए गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को अपने एक साल के कार्यकाल का ब्यौरा जारी किया है। प्रदेश कांग्रेस के इतिहास में शायद यह पहला मौका होगा। जब किसी अध्यक्ष ने एक साल के कार्यकाल का पूरा ब्यौरा लोगों के सामने रखा है।

IPL 2020 : दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

इस रिपोर्ट में लल्लू द्वारा प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष द्वारा पिछले एक साल में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ चलाये गये आंदोलनों, गिरफ्तारियों, संगठन से जुडी गतिविधियों, कार्यशालाओं के साथ-साथ पिछले साल हुए विधानसभा के उपचुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया है।

बता दें कि पिछले साल 11 अक्टूबर में प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के समय प्रदेश में सम्पन्न हो रहे उपचुनावों में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभायें, पदयात्रा, जनसंपर्क आदि कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस उपचुनाव में इससे पूर्व हुए उपचुनाओं से 7 प्रतिशत मत बढ़ा और पार्टी के प्रत्याशी दो जगहों पर द्वितीय स्थान पर रहे। इसके अलावा रायबरेली में आयोजित कांग्रेस की कार्यशाला व प्रशिक्षण शिविर (प्रान्तीय जिलास्तरीय) 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर एवं 21 जनवरी से 22 जनवरी, में शामिल हुए।

सीएम योगी बोले-कांटैक्ट ट्रेसिंग से कोरोना को काबू करेगी सरकार

लल्लू ने पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी, मिर्जापुर, हाथरस, प्रयागराज एवं आजमगढ़ में बैठक व अन्य कार्यक्रमों में शामिल हुए। प्रदेश में 9 अक्टूबर, 2019 से लेकर 12 सितम्बर, 2020 तक लगभग दो दर्जन रेप, हत्या, गैंगरेप के पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने, महामारियों, बाढ़ से पीड़ित परिवारों का हालचाल, अतिवृष्टि एवं सूखे से प्रभावित प्रदेश के विभिन्न जनपदों के गांवों का भ्रमण कर आर्थिक तंगी व कर्ज के बोझ से दबे आत्महत्या करने वाले किसानों के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की।

रिपोर्ट के अनुसार लल्लू 5 नवम्बर, 2019 से सितम्बर, 2020 तक लगभग 60 से ज़्यादा विरोध प्रदर्शनों, धरना, जूलूस आदि कार्यक्रमों में शामिल हुए। वैश्विक कोरोना महामारी में त्वरित रिश्पांस टीम, कांग्रेस के सिपाही टीम का गठन, विभन्न राज्यों और जिलों में फंसे लोगो के लिए हेल्पलाईन नंबर, लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों में लाॅकडाउन में जरुरतमंदों की मदद के लिए सांझी रसोई चलाई गई और प्रदेश अध्यक्ष के प्रवासी मजदूरों के लिए बस चलाने के मामले में जेल भेजे जाने को लेकर लाखों लोगो को भोजन व राशन बांटा गया।

इसके अलावा, कोरोना काल में प्रदेश के जिलों में धार्मिक स्थानों सहित कई जगहों पर मास्क, सैनेटाइजार सहित आवश्यक सामग्री बांटी गयी। 31 अक्टूबर, 2019 से इस साल अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में महापुरुषों की जयंती व पुण्यतिथि पर अस्पतालों में फल वितरण, संगोष्ठी, रक्तदान शिविर का आयोजन, संगठन को मजबूत बनाने के लिए बैठकें, बिजली विभाग के कर्मचारियों के संघर्ष में उनका साथ, भारत बचाओ महारैली को लेकर प्रचार प्रसार किया गया।

FB पर लाइव आकर ट्रक चालक ने लगाई फांसी, रोते हुए बयां किया दर्द

प्रदेश में हुई विभिन्न अप्रिय घटनाओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेसजनों के 100 से अधिक प्रतिनिधि मंडल को घटनास्थल पर भेजा गया। पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की गई । प्रदेश की विभिन्न जघन्य घटनाओं, केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों, दलितों, पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों सहित पीड़ित लोगों को न्याय दिलानें व पार्टी की नीतियों, आन्दोलनों को मीडिया के माध्यम सें आमजनतक पहुंचाने के लिए 1 नवम्बर, 2019 से 4 अक्टूबर, 2020 तक स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेसवार्ताएं आयोजित की गई। साथ ही सरकार को हर जनविरोधी, किसानविरोधी मुद्दे पर घेरा गया।

 

Exit mobile version