Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लोकसभा चुनाव के चलते UPSC की परीक्षाएं स्थगित, देखें नोटिस

UPSC

UPSC

लोकसभा चुनाव 2024 के चलते संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) को स्थगित करने का फैसला लिया है। लोकसभा चुनाव का शेड्यूल जारी होने के बाद आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिस जारी कर इसकी सूचना दी है। स्थगित की गई परीक्षाएं 26 मई से शुरू होने वाली थीं।

19 अप्रैल से शुरू होंगे लोकसभा चुनाव

निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने बीते शुक्रवार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का शेड्यूल जारी किया था। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 01 जून तक सात चरणों में होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। UPSC ने इस बीच आयोजित होने वाली परीक्षा स्थित करने का फैसला लिया है।

26 मई से 16 जून तक नहीं होंगे यूपीएससी एग्जाम

आयोग द्वार जारी नोटिस में लिखा है, ‘जनरल इलेक्शन शेड्यूल की वजह से, आयोग ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा -2024 को स्थगित करने का निर्णय लिया है, जो 26-05-2024 से 16-06-2024 तक भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2024 के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट के रूप में भी काम करती है।’

ICAI ने सीए परीक्षा की संशोधित तारीखों का किया एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए यूपीएससी द्वारा प्रतिवर्ष सिविल सेवा परीक्षा आयोजित की जाती है।

Exit mobile version