Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPSC ने भर्ती के लिए जारी की नोटिफिकेशन, इस दिन से करें आवेदन

UPSC

UPSC

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार प्रोफेसर (कंट्रोल सिस्टम), एसोसिएट प्रोफेसर (कंप्यूटर साइंस), एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग), एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग), एसोसिएट प्रोफेसर (मैकेनिकल) के पद पर भर्ती की जानी है। इच्छुक उम्मीदवार 16 दिसंबर 2021 तक ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in के माध्मय से आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण:

प्रोफेसर (कंट्रोल सिस्टम) – 1 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (कंप्यूटर साइंस) – 1 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) – 1 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) – 1 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) – 2 पद

एसोसिएट प्रोफेसर (मेटलर्जी/प्रोडक्शन इंजीनियरिंग)- 1 पद

ट्यूटर – 14 पद

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार प्रोफेसर (कंट्रोल सिस्टम) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित है। एसोसिएट प्रोफेसर (कंप्यूटर साइंस), एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग), एसोसिएट प्रोफेसर (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) और एसोसिएट प्रोफेसर (मेटलर्जी/प्रोडक्शन इंजीनियरिंग) के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित है।

एसोसिएट प्रोफेसर (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 43 वर्ष एवं ट्यूटर के पद के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

खेल कूद प्रतियोगिता समापन में हादसा, गैस का गुब्बारा फटने से स्कूली बच्चे झुलसे

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार सैलरी दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 16 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Exit mobile version