Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ईरानी महिलाओं के समर्थन में उर्वशी रौतेला ने कटवाए बाल

Urvashi Rautela

Urvashi Rautela

ईरान में हिजाब के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के समर्थन इंटरनेशनल सेलेब्स भी लगातार सामने आ रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा और एलनाज नोरौजी के बाद अब मशहूर अभिनेत्री एवं मॉडल उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela ) ने भी इस आंदोलन का समर्थन किया है। साथ ही उर्वशी ने हिजाब प्रोटेस्ट के समर्थन में अपने बाल भी कटवाए हैं।

उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela ) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें वह जमीन पर उकड़ू होकर बैठे दिख रही हैं। उनके पास ही जमीन पर बैठा एक शख्स उनके बाल काट रहा है। तस्वीरें शेयर करते हुए उर्वशी ने लिखा-‘मैं अपने बाल कटवा रही हूं। ईरानी मोरल पुलिस द्वारा महसा अमिनी की गिरफ्तारी के बाद उनकी मौत हुई थी। इसके खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान कई ईरानी महिलाओं और लड़कियों ने अपनी जान गवा दीं।

19 साल की उत्तराखंड की रहने अंकिता भंडारी ने भी जान गंवाई है, मैं इन महिलाओं और लड़कियों के सपोर्ट में अपने बाल कटवा रही हूं। दुनियाभर की महिलाएं अपने बाल कटवाकर ईरानी सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रही हैं। महिलाओं का सम्मान करें। बालों को महिलाओं की खूबसूरती के रूप में देखा जाता है। अपने बालों को सार्वजनिक तौर पर कटवा कर महिलाओं ने ये बता दिया है कि वे समाज की परवाह नहीं करती हैं।

माधुरी दीक्षित की शादी की 23वीं सालगिरह, श्रीराम नेने ने पत्नी पर जमकर लुटाया प्यार

महिलाएं क्या पहनें, कैसे बर्ताव करें और कैसे जिएं, इसका फैसला किसी और को नहीं लेने देंगी। जब महिलाएं एक साथ आती हैं और एक महिला के मामले को सभी महिलाओं का मुद्दा मानती हैं, तो इसमें फेमिनिज्म में एक नया जोश दिखता है।’

गौरतलब है कि सही तरीके से हिजाब न पहनने के जुर्म में महसा अमीनी को 13 सितंबर को पुलिस ने तेहरान मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया था।आरोप है कि महसा के साथ इस कदर मारपीट की गई कि तीन दिन कोमा में रहने के बाद उसकी मौत हो गई, तभी से ईरानी महिलाएं गुस्से में सड़कों पर उतर आईं और पूरे ईरान में इसे लेकर आंदोलन की शुरुआत कर दी।

Exit mobile version