फैशन/शैलीस्वास्थ्य

त्‍वचा पर जादुई निखार लाने के लिए करें ओट्स ऑयल का इस्तेमाल

लाइफस्टाइल डेस्क। ओट्स का तेल हमारी स्किन के लिए बहुत बेहतर हैं ये स्किन में चमक लता हैं। ओट्स का तेल आपकी कई स्किन प्रॉब्‍लम्‍स को दूर करने में मदद करता है। अब तक हम आपको ओट्स खाने से लेकर ओट्स मास्‍क तक के फायदे बता चुके हैं। लेकिन यहां ओट्स के फायदे आपको बताएंगे, यह एक ऐसा तेल है, जो आपकी त्वचा की रंगत को सुधारने का काम करता है। ओट्स वर्तमान में स्किनकेयर की दुनिया में एक मुख्‍य घटकों में से एक है। ओट्स का तेल आपकी त्‍वचा पर कमाल कर सकता है, आइए यहां हम आपको ओट्स ऑयल के फायदे बताते हैं।

एक्‍ने-फ्री स्किन के लिए

ओट्स ऑयल चेहरे में मुंहासे होना लगभग हर किसी की एक आम समस्‍या है। लेकिन कुछ नेचुरल ट्रीटमेंट की मदद से इनसे निपटा जा सकता है। जी हां हम ओट्स ऑयल की बात कर रहे हैं। यह आपके पिंपल्‍स को दूर करने और ब्‍लैकहैड्स से छुटकारा दिलाने में काफी मददगार है। सबसे अच्‍छी बात यह है कि ओट्स ऑयल का इस्‍तेमाल हर स्किन टाइप के लोग कर सकते हैं। इसके लिए आप बस एक कॉटन बॉल में ओट्स ऑयल की कुछ बूंदे लेकर प्रभावित जगह पर नियमित रूप से लगाएं।

त्वचा को मॉश्‍चराइज करें

सेरामाइड्स के साथ पैक ओट्स का तेल आपकी त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है। यह आपकी त्‍वचा पर गर्मी, प्रदूषण, धूल, जमी हुई गंदगी से होने वाले नुकसानों को रोकने में मदद करता है। उम्र के साथ-साथ हमारे शरीर में सेरामाइड का उत्पादन धीमा हो जाता है, जो बदले में त्वचा की परेशानियों को बढ़ाता है, ऐसे में ओट्स ऑयल आपकी त्‍वचा की रक्षा करता है। आप ओट्स ऑयल को अपने होममेड फेस पैक के साथ मिलाकर या रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा सकते हैं।

मुलायम स्किन के लिए

ओट्स ऑयल में आवश्यक फैटी एसिड होते हैं, जिसकी वजह से यह तेल संवेदनशील और क्षतिग्रस्त त्वचा को शांत करने और त्‍वचा को पोषण देने में मदद करता है। ओट्स का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर है इसलिए यह उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने और त्‍वचा को मुलायम बनाने में भी मदद करता है। आप स्किनकेयर रूटीन में ओट्स ऑयल को शामिल करके, मॉइस्चराइज्ड और सॉफ्ट स्किन पा सकते हैं।

ऑयल को कम करे

ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए यह एक एसेंशियल ऑयल है, जो उन्‍हें एक्‍सट्रा ऑयल से निपटने में मदद करता है। ओट्स ऑयल में ऐसे घटक होते हैं, जो आसानी से स्किन में सिंक हो जाते हैं और आपकी त्‍वचा को चिपचिपा या ऑयली भी नहीं होने देते।

ब्रेबआउट से लड़ने में मददगार

मेकअप, प्रदूषण, धूल और गंदगी आपकी त्वचा में प्राकृतिक तेलों के साथ मिल जाते हैं, तो यह आपके रोम छिद्रों को बंद कर देता है। जिससे कि आपके स्किन पोर्स में जमा गंदगी एक्‍ने जैसी कई समस्‍याओं को पैदा करती है। लेकिन ओट्स का तेल एक नॉन-कॉमेडोजेनिक और हल्के होने के कारण, आपके छिद्रों को अवरुद्ध नहीं करता है और आपके स्किन पोर्स को साफ करने में मदद करता है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.