Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंडियन पोस्ट में निकली 10वीं पास के लिए वैकेंसी, यहां करें आवेदन

Indian Post

India Post

नई दिल्ली। इंडिया पोस्ट (Indian Post) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है।

जारी किए गये नोटिफिकेशन के अनुसार स्टाफ कार ड्राइवर के कुल 29 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च, 2022 है।

इंडिया पोस्ट (Indian Post) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 29 है। इनमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 15 पद, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 पद, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट के लिए 8 पद और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 3 पद रिक्त हैं।

डाक विभाग में निकली 10वीं पास वालों के लिए 3679 पदों पर भर्तियां, देखें पूरी डिटेल

ड्राइवर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी कैंडिडेट को आयु सीमा में 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

10वीं पास वालों के लिए सुनहरा अवसर, 2200 से ज्यादा पदों पर भर्ती

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 19,900 से 63,200 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को ऑफिशियल वेबसाइट से फार्म डाउनलोड कर मांगे गए दस्तावेजों के साथ 15 मार्च शाम 5 बजे तक निर्धारित पते पर भेजना होगा।

Exit mobile version