Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लेडी कॉन्स्टेबल के 1420 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Lady Constable

Lady Constable

पश्चिम बंगाल में महिलाओं के लिए अच्छी खबर है. पश्चिम बंगाल पुलिस में लेडी कॉन्स्टेबल ( Lady Constable ) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 1420 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो महिला उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहती हैं, उन्हें West Bengal Police की ऑफिशियल वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लेडी कॉन्स्टेबल ( Lady Constable ) के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अप्रैल 2023 से शुरू हो जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 22 मई 2023 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

WB Lady Constable में नौकरी के लिए अप्लाई करें

>> आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाएं.

>> इसके बाद होमपेज पर Recruitment पर जाएं.

>> अब Recruitment to the post of Lady Constables in West Bengal Police 2023 के लिंक पर क्लिक करें.

>> अब रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें.

>> इसके बाद डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.

>> अब शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.

>> अब डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें.

कौन कर सकता है अप्लाई?

पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पश्चिम बंगाल बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा यानी 10वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं, उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए. 30 साल से कम उम्र वाली महिला ही इसमें आवेदन कर सकती हैं. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर होगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

एसएससी कॉन्‍स्‍टेबल जीडी पीईटी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा चयन प्रक्रिया पारदर्शी और विशुद्ध रूप से की जाएगी. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे असामाजिक तत्वों से सावधान रहें. वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अन्य जानकारी दी जाएगी.

Exit mobile version