Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देशद्रोह के आरोप में दिग्गज पत्रकार गिरफ्तार

Arrested

arrested

हांगकांग। हांगकांग पुलिस ने कथित देशद्रोह से संबंधित लेख को लेकर एक दिग्गज पत्रकार (Journalist) को सोमवार को गिरफ्तार (Arrested) किया।

पत्रकार एलन औ का-लुन (54) की गिरफ्तारी से हांगकांग में प्रेस की आजादी को एक और करारा झटका लगा है।

दैनिक अंग्रेजी समाचार पत्र ‘द स्टैंडर्ड’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पत्रकार को पूछताछ के लिए क्वाईचुंग पुलिस स्टेशन में लाया गया। वह टीवीबी न्यूज में एक सीनियर प्रोड्यूसर के रूप में काम कर चुके हैं और वह एक रेडियो होस्ट के रूप में आरटीएचके संग भी जुड़े रहे हैं। उन्हें विभिन्न प्रकाशनों के कॉलम और सोशल मीडिया में अपना राजनीतिक दृष्टिकोण साझा करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। संभवत: उन्होंने स्टैंड न्यूज के मुद्दे पर अपनी बात रखी थी।

पिछले साल दिसंबर में ‘स्टैंड न्यूज’ को बंद कर दिया गया। देशद्रोह से संबंधित सामग्री को प्रकाशित करने की साजिश रचने के संदेह में इसके कार्यालय पर पुलिस ने छापेमारी की थी।कंपनी की संपत्तियां जब्त कर ली गई थी और सात लोग भी गिरफ्तार किए गए थे।

Gorakhnath Temple Attack: आरोपी अहमद मुर्तजा की हिरासत 16 तक बढ़ी

‘द स्टैंडर्ड’ की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टैंड न्यूज के बंद होने के तुरंत बाद श्री एलन अपनी फेसबुक पेज पर नियमित रूप से ‘गुड मॉर्निंग’लिखने लगे थे ताकि उनकी सुरक्षा के बारे में लोगों को सुनिश्चित किया जा सके।

पिछले साल दिसंबर में ‘स्टैंड न्यूज’ के संपादकों चुंग पुई-कुएन और पैट्रिक लैम की जमानत याचिका खारिज होने के बाद से दोनों फिलहाल जेल में हैं।

Exit mobile version