Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्राम प्रधान ने गांव में लगवाया CCTV, ADG की वर्चुअल मीटिंग में मिली थी प्रेरणा

गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने कुछ दिनों पूर्व नव-निर्वाचित ग्राम प्रधानों को पुलिस के साथ जोड़कर अपराध और अपराधियों को नियंत्रित करने के प्रयास को गति दिया था। अब इसका सकारात्मक परिणाम सामने आने लगा है। ग्राम प्रधानों ने अपने गांवों में खुद के प्रयास से सीसीटीवी कैमरे लगवाने शुरु कर दिए हैं।

कुशीनगर के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ठाढ़ीभार के प्रधान जयप्रकाश यादव (एडवोकेट) ने कदम बढ़ाया है। एडीजी की बातों से प्रेरित होकर गांव में अपराध और अपराधियों को नियंत्रित करने को सीसीटीवी कैमरा लगाया है। अब एडीजी ने गांव में बैठक कर इस ग्राम प्रधान को सम्मानित करने का निर्देश दिया है। कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक खुद इस बैठक में जाएंगे और संबंधित ग्राम प्रधान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। सम्मानित करने को प्रशस्ति पत्र जारी कर दिया गया है।

एडीजी को ऐसे हुई जानकारी

ग्राम प्रधान जय प्रकाश यादव ने अपने गांव में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के बाद एडीजी के सीयूजी नम्बर पर इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद एडीजी ने खुद इनकी सराहना की। इसके बाद उन्होंने प्रशस्ति पत्र जारी करते हुए ग्राम प्रधान को सम्मानित करने का निर्देश जारी कर दिया।

वर्चुअल बैठक में हुई थी अपील

एडीजी के साथ ग्राम प्रधानों की हुई बैठक ‘ग्राम प्रधानों का पुलिस से समन्वय एवं अपराध नियंत्रण में उनकी भूमिका’ विषय पर आनलाइन गोष्ठी हुई थी। इस गोष्ठी में बेहतर पुलिसिंग के लिये ग्राम प्रधानों से सुझाव भी मांगे गये थे।

कोरोना के सफल नियंत्रण के लिए उप्र सरकार की पूरे विश्व में सराहना : आशुतोष टण्डन

अपराध नियंत्रण में ग्राम प्रधानों को अपने स्तर से सहयोगात्मक भूमिका अदा करने को भी प्रोत्साहित किया गया था। अपराध नियंत्रण में सीसीटीवी कैमरे के महत्त्व बताया गया और अपने अपने गांव में इसे लगवाने की अपील की गयी थी।

बोले एडीजी

अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार का कहना है कि पुलिस अधीक्षक कुशीनगर को इस बावत निर्देशित किया गया है। वे गांव में एक मीटिंग करेंगे। उसमें ग्राम प्रधान को यह प्रशस्ति पत्र देंगे। इससे अन्य ग्राम प्रधान भी बेहतर कार्य करने को प्रोत्साहित होंगे। अपराध नियंत्रण के कार्य में पुलिस को भी बल मिलेगा।

Exit mobile version