Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फील्डिंग के दौरान विराट कोहली ने तोड़ा ICC का नियम

virat kohli

विराट कोहली

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सोमवार को कौन बनेगा प्वाइंट टेबल का ‘सरताज’ की जंग में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 59 रनों से जीत दर्ज कर अपनी श्रेष्ठता साबित की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस की अगुवाई में 196 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

इसके बाद कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर बैंगलोर को 137 रनों पर रोक दिया। रबाडा ने चार विकेट झटक कर पर्पल कैप पर भी कब्जा किया। इस मैच के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने फील्डिंग के दौरान गलती से गेंद पर लार लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया।

आरोन फिंच के खिलाफ मांकडिंग करने से बचे आर अश्विन

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ मैच में कोहली ने शॉर्ट कवर पर फील्डिंग करते हुए अपनी तरफ तेजी से आती गेंद को रोका और उसके बाद उस पर लार लगा दी। यह घटना दिल्ली की पारी के तीसरे ओवर में घटी जब सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की तीसरी गेंद को ड्राइव किया था। कोहली को हालांकि तुरंत ही अपनी गलती का अहसास हो गया था।

पिछले सप्ताह राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय गेंद पर लार लगा दी थी। आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल जून में गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया था।

Exit mobile version