Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बनना चाहते है सुप्रीम कोर्ट का हिस्सा, तो इस पोस्ट के लिए करें आवेदन

Supreme court

Supreme court

नई दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी करने की चाह रखते हैं और आपके पास ट्रांसलेशन का अनुसभव है तो सुप्रीम कोर्ट में आपके लिए कई वैकेंसी निकली है।  भारत के सर्वोच्च न्यायालय ( (Supreme Court Recruitment) ने पूर्व कैडर ‘कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर)’ पद की भर्ती के लिए आवेदन आंमत्रित किए गए हैं। कुल मिलाकर 25 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार 18 अप्रैल से 14 मई तक sci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।  अगर आप ग्रेजुएट हैं तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित भाषा में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

यहां पदों के बारे में अधिक जानकारी दी गई है:

असमिया: 2  पद

बंगाली: 2 पद

तेलुगु: 2 पद

गुजराती: 2 पद

उर्दू: 2 पद

मराठी: 2 पद

तमिल: 2 पद

कन्नड़: 2 पद

मलयालम: 2 पद

मणिपुरी: 2 पद

उड़िया: 2 पद

पंजाबी: 2 पद

नेपाली: 1 पद

इस जिले में है दुनिया का सबसे पुराना घड़ा, 2000 लीटर पानी की है क्षमता

सैलरी

वेतन 76,08 रुपये है जिसमें बेसिक वेतन 44,900 रुपये और अन्य भत्ते शामिल हैं।

अंग्रेजी और संबंधित स्थानीय भाषा के साथ विश्वविद्यालय के स्नातक, अंग्रेजी से संबंधित स्थानीय भाषा में ट्रांसलेशन वर्क में दो साल के अनुभव होना चाहिए।

कंप्यूटर संचालन में प्रवीणता और संबंधित कार्यालय पैकेज जैसे अंग्रेजी में वर्ड प्रोसेसिंग और संबंधित स्थानीय भाषाओं का ज्ञान होना आवश्यक है।

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार sci.gov.in पर जा सकते हैं।

होम पेज पर दिए recruitment tab पर क्लिक करें। यहां  Online Applications invited for participating in selection process for appointment to the ex-cadre posts of Court Assistant (Junior Translator)के लिंक पर जाएं।

रजिस्टर करें और लॉग इन करें।

एप्लीकेशन भरें।

डॉक्यूमेंट्स सब्मिट करें

प्रिंटआउट लेकर रखें, भविष्य में यह आपके काम आ सकता है।

Exit mobile version