Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अचानक ने मौसम ने ली करवट, बारिश से सराबोर हुई नवाबों की नगरी

Rain

Rain

लखनऊ। लखनऊ में मंगलवार को बारिश (Rain) और ओला (Hail) गिरने से अचानक से मौसम में बदलाव आ गया। बदले मौसम को देखते हुए जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (DM Suryapal Gangwar) ने ट्वीट के जरिए अपना संदेश जनपदवासियों को भेजा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा बिजली कड़कने, तेज हवा एवं ओलावृष्टि की चेतावनी के दृष्टिगत जनपदवासियों को अपने घरों में रहने की सलाह है। अनावश्यक रूप से अपने घरों से न निकलें। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।

मंगलवार को अपराह्न एक बजे के बाद ही लखनऊ में काले बादलों से अंधेरा सा छा गया। तीन बजे के बाद बादलों ने मुंह खोला और जमकर बरसे। बारिश (Rain) के दौरान ओला गिरे, जिससे किसानों में मायूसी छा गयी। बीकेटी निवासी किसान गौरव ने कहा कि आम की फसल पर इसका सीधा असर होगा। ओला गिरने से आम के बौर टूट कर गिरे जा रहे हैं। ऐसा दो से ज्यादा बार हुआ तो भारी नुकसान होना भी संभव है।

नितिन गडकरी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, कार्यालय में आए 3 धमकी भरे फोन

वहीं, हजरतगंज में घूमने निकले लोगों ने बारिश का जमकर आनन्द लिया। स्कूलों से छूटे बच्चे बारिश में भीग गए तो दोपहिया वाहनों से निकले लोग रेड लाइट में फंसकर भीगने को मजबूर हुए।

कुछ देर तक हुई जोरदार बारिश से शहर की कई सड़कें लबालब हो गईं। कैसरबाग चौराहे के आसपास की सड़कों पर जाम की समस्या देखने को मिली है। बारिश के कारण शहर के अन्य हिस्सों में भी जाम देखने को मिला।

Exit mobile version