Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WhatsApp लाया जबरदस्त फीचर, ग्रुप चैटिंग का मजा हो जाएगा दोगुना

whatsapp

whatsapp

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए नया फीचर लाया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर वॉट्सऐप ग्रुप चैट्स में पोल क्रिएट कर सकते हैं। कंपनी ने कुछ दिन पहले इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा विंडोज के लिए रिलीज किया था। अब यह वॉट्सऐप डेस्कटॉप के सभी यूजर्स के लिए रोलआउट हो रहा है।

WhatsApp में आए इस फीचर की जानकारी WABetaInfo ने एक ट्वीट करके दी। इस ट्वीट में WABetaInfo ने क्रिएट पोल फीचर के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया है।

क्रिएट पोल में ऐड कर सकते हैं 12 ऑप्शन

WhatsApp iOS और ऐंड्रॉयड के लिए इस फीचर को पहले रोलआउट किया जा चुका है, जो धीरे-धीरे सभी डिवाइसेज तक पहुंच रहा है। अब कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। WhatsApp डेस्कटॉप का लेटेस्ट वर्जन यूज करने वाले यूजर इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर इंडिविजुअल या ग्रुप चैट में सवाल एंटर करने के बाद वोटिंग के लिए 12 ऑप्शन तक ऐड कर सकते हैं।

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास के लिए भी नौकरी का मौका

क्रिएट किए गए पोल के किसी ऑप्शन पर रिप्लाई आने के बाद आप पोल इन्फो को ओपन करके सबसे ज्यादा वोट पाने वाले ऑप्शन को देख सकते हैं। खास बात है कि वॉट्सऐप का यह फीचर भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आता है और इसे वॉट्सऐप भी नहीं देख सकता। यह केवल उन्हीं यूजर को दिखेगा जिनके साथ आप इसे शेयर करेंगे।

डेस्कटॉप के लिए आया कॉल हिस्ट्री फीचर

WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ऐप के अदंर ही कॉल हिस्ट्री देखने वाला फीचर आ गया है। WABetaInfo के अनुसार विंडोज बीटा वर्जन 2.2246.4.0 के यूजर्स को ऐप के साइडबार में चैट लिस्ट, स्टेटस अपडेट और सेटिंग्स के ऑप्शन्स को भी देख सकते हैं। बीटा टेस्टिंग के पूरा होने के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को भी रोलआउट करेगी।

Exit mobile version