Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WhatsApp ने दिवाली पर दिया झटका, इन फोन्स पर कल से काम नहीं करेगा एप

whatsapp

whatsapp

WhatsApp ने दिवाली पर दिया झटका, इन फोन्स पर कल से काम नहीं करेगा एपपॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp जल्द कई डिवाइस के लिए बंद होने वाला है. इससे यूजर को WhatsApp लगातार यूज करने के लिए डिवाइस को चेंज करने की जरूरत होगी. यहां पर इसकी पूरी डिटेल्स बता रहे हैं.

WhatsApp पुराने Apple iPhone पर बंद होने वाला है. कंपनी ने भी इसकी जानकारी ऑफिशियली दे दी है. इसके अलावा पुराने iOS वर्जन पर चलने वाले iPhone यूजर्स को भी वॉट्सऐप का लगातार यूज करते रहने के लिए आईओएस वर्जन को अपडेट करना होगा.

WhatsApp 24 अक्टूबर से iOS 10 और iOS 11 पर काम नहीं करेगा. iOS 10 और iOS 11 पर केवल iPhone 5 और iPhone 5s काम करते हैं. इस वजह से इन डिवाइस पर वॉट्सऐप कल से काम नहीं करेगा. यानी आपको अपने फोन को अपग्रेड करना होगा.

कंपनी ने iPhone 5 और iPhone 5s को इसके बारे में नोटिफिकेशन भी दे दिया है. इन फोन को यूजर्स को बता दिया गया है कि वॉट्सऐप जल्द उनके फोन पर काम करना बंद कर देगा. मैसेजिंग ऐप को लगातार यूज करने के लिए उन्हें नए आईफोन में अपग्रेड करने की जरूरत है.

सीएम धामी ने सैनिकों के परिजनों संग मनाया दीपावली पर्व

अगर आपका iPhone अभी भी iOS 10 और iOS 11 पर काम कर रहा है तो तुरंत इसे अपडेट कर लें. इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाकर जनरल सेक्शन में जाना होगा. इसके बाद फोन सॉफ्टवेयर को अपग्रेड कर लें.

आपको बता दें कि कंपनी ने iOS 16 जारी कर दिया है. ज्यादातर लेटेस्ट आईफोन iOS 16 पर काम कर रहे हैं. ऐसे में बाकी आईफोन या एंड्रॉयड डिवाइस यूजर्स को इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है.

Exit mobile version