Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना वैक्सीन गरीबों तक कब पहुंचेगी और क्या उनको मुफ्त मिलेगी : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

लखनऊ। दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शनिवार को भारत में शुरू हो गया है। इस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खुशी जताई है। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर सरकार पर सवाल भी उठाया है।

साउथ के सुपरस्टार विजय सेतुपति ने की यह बड़ी गलती, मांगनी पड़ी माफी

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे खुशी है कि सरकार ने वैक्सीन का कार्यक्रम शुरू कर दिया है। अब वैक्सीन आ गई है। यादव ने पूछा कि गरीबों तक कोरोना वैक्सीन कब पहुंचेगी और गरीबों को वैक्सीन मुफ्त में देंगे कि नहीं? उन्होंने कहा कि हम सरकार से जानना चाहते हैं कि इनका कार्यक्रम क्या है, सभी लोगों को कब तक वैक्सीन लग जाएगी?

यादव ने कहा कि मैं यह जानना चाहता हूं कि क्या आपके स्टाफ, डॉक्टर्स और टेक्निकल लोगों को ट्रेनिंग दे दी गई है। जहां वैक्सीन लगनी है क्या वहां पर्याप्त फंड पहुंचा दिए गए हैं। पता लगा है कि जहां केन्द्र बनाए गए हैं, वहां अभी तक फंड ही नहीं पहुंचाया गया है।

यूपी में शनिवार को चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत 31,700 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सबसे पहले यह वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स को लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन लगाने का काम जारी है। प्रधानमंत्री द्वारा वैक्सीन लांच करने के बाद इसे पूरे देश में शुरू कर दिया गया है।

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10, लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के इंजेक्शन मिल चुके हैं। विभाग ने पूरी तरह कमर कस ली है। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार हेल्थ वर्कर्स के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। पहले इसकी क्षमता 80,000 लीटर थी, लेकिन इसे बढ़ाते हुए दो लाख 3 हज़ार लीटर कर दी गई है।

Exit mobile version