Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कौन होगा कर्नाटक का नया CM? अमित शाह और नड्डा का मंथन शुरू

नई दिल्ली. बी एस येडियुरप्पा ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद से ही नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर बीजेपी में मंथन शुरू हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसी सिलसिले में सोमवार को संसद भवन परिसर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक बैठक की और इस मुद्दे पर चर्चा शुरू की.

राज्यों को कांवड़ जल देने के लिए उत्तराखंड ने किये ख़ास इंतजाम, जानें पूरी डिटेल

मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम तक भाजपा अपने दो केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नाम तय कर लेगी. दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक बेंगलुरु जाएंगे और वहां विधायक दल की बैठक में शिरकत करेंगे जहां नए नेता का नाम तय किया जाएगा. येडियुरप्पा कर्नाटक के प्रभावशाली लिंगायत समुदाय से आते हैं. ऐसी चर्चा है कि लिंगायत समुदाय के ही किसी प्रभावशाली नेता को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपने पर भाजपा में विचार चल रहा है.

अन्तराज्यीय स्तर पर मादक तस्करी करने वाले चार तस्कर गिरफ्तार

सीएम पद की रेस में आगे कौन

सूत्रों के मुताबिक राज्य के अगले सीएम का ऐलान 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए किया जाएगा. इस पद के लिए मुरुएश आर निरानी का नाम आगे चल रहा है. वह येडियुरप्पा की निवर्तमान कैबिनेट में खनन और भूविज्ञान मंत्री रह चुके हैं.

ISRO जासूसी केस: नंबी नारायण मामले की जांच करेगी CBI, सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी कार्यवाई करने दिये आदेश

वहीं बासवराज बोम्मई को भी सीएम पद के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि उन्हें येडियुरप्पा का भी वर्दहस्त प्राप्त है. वहीं बासनगौड़ा पाटिल यतनाल और अरविंद बेलाड़ का नाम चर्चा में है. यतनाल के लिए आरएसएस से करीबी को मजबूती माना जा रहा है तो वहीं येडियुरप्पा के खिलाफ मोर्चे की अगुवाई करने वाले बेलाड़ को भी कई विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

Exit mobile version