Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रूस के राष्ट्रपति से बातचीत करने को उत्सुक हैं ताकि युद्ध का समापन होः जेलेंस्की

Zelensky

Zelensky

वाशिंगटन। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमीर जेलेंस्की (Zelensky) ने एक बार फिर कहा है कि वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Putin) से सीधे वीडियो कांफ्रेंस के ज़रिए बातचीत करने को उत्सुक हैं ताकि युद्ध का समापन हो।

एक अमेरिकी संवाद समिति सीएनएन से बातचीत में जेलेंस्की ने कहा है कि इस युद्ध में जिस तरह यूक्रेन की आवासीय बस्तियों और अपार्टमेंट्स पर राकेट और मिसाइलों से बमबारी में निरीह बाल वृद्ध और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है, वह अत्यंत दुखद है।

रूसी सेना ने मेलिटोपोल शहर के मेयर को किया किडनैप, जेलेंस्की बोले- ये IS आतंकियों जैसी हरकत

उन्होंने कहा है कि बातचीत में एक प्रतिशत की भी उम्मीद बची हो तो वह तत्काल वीडियो कांफ्रेंस से शांति वार्ता करने को तत्पर होंगे।

Ukraine-Russia War: यूक्रेन पर मंडराया परमाणु हमले का खतरा, पुतिन ने दिए न्यूक्लियर वॉर ड्रिल के आदेश

अमेरिकी मीडिया के अनुसार रूस की जल, थल और वायु सेना ने यूक्रेन के दक्षिण में पोर्ट सिटी मरियूपोल पर तीनों ओर से हमला कर उसपर नियंत्रण कर लिया है। ब्लैक सी के मुहाने पर मरियूपोल को सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है, लेकिन रूसी सेनाओं को राजधानी कीव पर नियंत्रण करने में दिक़्क़तें आ रही है।

रूस के आगे नरम पड़े जेलेंस्की, समझौते के दिये संकेत

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रूसी सेना कीव के इर्दगिर्द राकेट लॉन्चर और मिसाइल से यूक्रेन के आयुद्ध भंडारों पर हमले कर रही है। रूस ने ऐसे तीन आयुद्ध भंडारों पर सुपरसोनिक मिसाइलों से हमले कर भारी तबाही का दावा किया है।

युद्ध के बीच जेलेंस्की ने शेयर की अपनी लोकेशन, बोले- मैं किसी से नहीं डरता

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रूस के शिक्षित युवा निकटवर्ती ज़ोर्जिया और आर्मीनिया में रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं।

Exit mobile version