Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना वैक्सीन लगवाते ही महिला बनी करोड़पति, जानिए कैसे बदल गई किस्मत

कोरोना संकट (Coronavirus Pandemic) के बीच दुनियाभर में वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान जारी है। इसी कड़ी में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला ने भी कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) का शॉट लिया। वैक्सीन लगवाने के बाद उसकी किस्मत बदल गई और वो रातोरात करोड़पति बन गई।

‘डेली मेल’ के मुताबिक, मिलियन डॉलर वैक्स (Million Dollar Vax lottery) लॉटरी की तरफ से वैक्सीन लगवाने पर लोगों को इनाम देने का ऐलान किया गया था। जिसके लिए करीब 30 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें 25 वर्षीय जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की महिला की लॉटरी (Lottery) लग गई। महिला ने एक मिलियन डॉलर (7.28 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती।

UK सरकार का बड़ा फैसला, कोवैक्सीन को भी करेगा एप्रूवल लिस्ट में शामिल

जोआन झू ने लाखों लोगों को पीछे छोड़ते हुए एक मिलियन डॉलर का बंपर इनाम अपने नाम कर लिया। लॉटरी के अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीनेशन ड्राइव को और तेज करने के लिए उनकी तरफ से वैक्सीन लगवाने लोगों को इनाम दिया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, वैक्सीनेशन शुरू होने के कई महीनों बाद भी देश में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। इसी की वजह से मिलियन डॉलर वैक्स ने लॉटरी वाली योजना निकाली, ताकि लोग वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। लॉटरी योजना का असर दिखा और कुछ ही दिनों में लाखों लोगों वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन करवाया। लेकिन अंत में लॉटरी का इनाम लॉटरी जोआन झू के हाथ लगा। कंपनी ने 100 और लोगों को भी इनाम के तौर पर गिफ्ट दिए।

अब बच्चों को भी लगेगा टीका, सरकार ने तय की Zycov-d वैक्सीन की कीमत

बताया गया कि जोआन झू वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन करवाकर अपने काम में व्यस्त हो गईं थीं। लेकिन बीते शुक्रवार को उन्हें अचानक से लॉटरी अधिकारी की कॉल आई, तो वो फोन नहीं उठा सकीं। दोबारा जब उन्होंने कॉल रिसीव की और लॉटरी जीतने की खबर सुनी तो खुशी से झूम उठीं। मध्यवर्गीय परिवार से आने वाली जोआन अभी लॉटरी के पैसों से शॉपिंग कर रही हैं। वो कुछ पैसे निवेश भी करेंगी और पैरेंट्स के लिए एक घर लेंगी।

Exit mobile version