Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिला का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

Gang Rape

Gang Rape

कौशाम्बी के मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र में टैक्सी के इंतजार कर रही एक महिला को कार से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात सामने आई है। पुलिस सोमवार को प्रकरण में तीन युवकों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है।

आरोप है कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने पहले पीड़ित पर दबाव बना समझौता कराए जाने की कोशिश की, लेकिन महिला के इनकार के बाद केस दर्ज कर युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी एवं एससी-एसटी की धाराओं में कार्यवाही की गई है।

पुलिस के अनुसार 24 अगस्त को सैनी थाना क्षेत्र के एक महिला धाता फतेहपुर अपनी रिश्तेदारी में जाने के लिए टैक्सी में सवार हुई। टैक्सी चालक मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र के नारा चौराहे पर महिला को छोड़ दिया। महिला टैक्सी से उतर अगली टैक्सी का इंतजार करने लगी। करीब छह बजे एक लक्जरी कार सवार युवक रितिक सिंह पटेल पुत्र अक्षय पटेल निवासी उदहीनखुर्द थाना मोहब्बतपुर पइंसा, दीपू सिंह पुत्र फतेह बहादुर निवासी उदहीनखुर्द थाना मोहब्बतपुर पइंसा व आकाश तिवारी पुत्र कल्लू महाराज (करवरिया परिवार के रिस्तेदार) पहुंचे। महिला को जबरन गाड़ी में अगवा कर उनसे धाता फतेहपुर के एक निजी स्कूल में लेकर पहुंचे। तीनों ने महिला से जबरन सामूहिक दुष्कर्म किया। युवकों ने महिला की वीडियो भी मोबाइल से बना ली। महिला की हालात बिगड़ने पर उसे वही छोड़कर फरार हो गए।

पीड़ित ने बताया, युवकों ने खुद के रसूकदार बताकर कहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित किसी तरह अपने घर पहुंची। पीड़ित ने डर के मारे किसी से शिकायत नहीं की।

26 अगस्त की दोपहर आरोपित युवक नशे की हालात में महिला का घर खोजते सैनी थाना क्षेत्र स्थित घर पहुंचे। महिला का वीडियो दिख उसके अपने साथ चलने का दबाव बनाने लगे। महिला ने किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब हो गई। आरोपित युवकों के जाने के बाद महिला अपने पति के साथ मोहब्बतपुर पइंसा थाना पहुंची। पुलिस से अपनी व्यथा बताई।

लिखित शिकायत के बाद भी पुलिस ने एक दिन बाद आने को कहा। 27 अगस्त को दोबारा थाने पहुंचने पर पुलिस ने महिला से प्रकरण में समझौता करने का दबाव बनाया। पीड़ित किसी भी हालात में समझौते को तैयार नहीं हुई। मजबूरन पुलिस ने कार्यवाही शुरू करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

सोमवार को पुलिस ने प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 डी, 504, 506 व एससी-एसटी एक्ट की धारा में केस दर्ज कर लिया। पीड़ित महिला का मेडिकल कराया गया है, रिपोर्ट आने का इंतजार है, जबकि गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

एएसपी समर बहादुर ने बताया कि थाना मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र में एक रेप की घटना प्रकाश में आई है। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

सब इंस्पेक्टर को मिली परिणाम भुगतने की धमकी

मोहब्बतपुर पइंसा थाना क्षेत्र में वारदात की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर को आरोपियों के करीबियों ने सुलह समझौते का दबाव बनाया। सब इंस्पेक्टर ने विभागीय कार्यवाही के डर से नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि प्रकरण में खत्म कराने का बहुत दबाव आया। उन्हें अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई है।

Exit mobile version