Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जंतर-मंतर बना ‘आखाडा’, सरकार की ओर से मध्यस्थता के लिए पहुंची बबीता

Wrestlers Protest

Wrestlers Protest

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके पहलवानों का भारतीय रेसलिंग महासंघ के खिलाफ गुरुवार को दूसरे दिन भी धरना (Wrestlers Protest) जारी रहा। इस दौरान सरकार की ओर से पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) खिलाड़ियों से बातचीत के लिए पहुंची और उन्हें शीघ्र मुद्दे का समाधान करने का आश्वासन दिया।

बबीता से मिले आश्वासन के बाद यह खिलाड़ी बातचीत के लिए केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्रालय शास्त्री भवन गए। यहां उनकी अधिकारियों से बातचीत होगी।

दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar-Mantar) पर पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और अन्य पहलवान आज दूसरे दिन धरने (Wrestlers Protest) पर बैठे नजर आए। पहलवानों ने भारतीय रेसलिंग महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

जंतर-मंतर पर कल के धरने के बाद आज बड़ी संख्या में लोग उनके समर्थन में एकजुट हुए। इस दौरान पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि वह अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ने आए हैं। इस दौरान पहलवान विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि हरियाणा के नए बने रेसलिंग फाउंडेशन में भी बृजभूषण शरण जैसे लोग ही लिए जा रहे हैं।

नेपाल विमान दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिजनों से मिले प्रधानमंत्री प्रचंड

इस दौरान भाजपा नेता एवं पहलवान बबीता फोगाट सरकार की ओर से मध्यस्थता के लिए जंतर-मंतर पहुंची। बातचीत के बाद बबीता ने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ है। वह कोशिश करेंगी कि उनके मुद्दों का आज ही समाधान हो जाए।

माकपा नेता वृंदा करात भी पहलवानों के समर्थन में वहां पहुंची जिन्हें इन पहलवानों ने मंच से उतर जाने का आग्रह किया। पहलवानों का कहना था कि वह इसे राजनीतिक मंच नहीं बनाना चाहते।

Exit mobile version