Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार ने हटाए लखनऊ और कानपुर के कमिश्नर, 7 IPS का ट्रांसफर

yogi government

Yogi government removed the commissioner of Lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने आज सुबह सात आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर (Transfer) किया है। इसके साथ ही योगी सरकार (Yogi Government)  ने लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नरों (Police commissioners) का भी तबादला किया है और उन्हें वेटिंग में डाल दिया है।

दोनों जगह के पुलिस कमिश्नर हटाकर योगी सरकार ने बड़ा संदेश देने का काम किया है। कानपुर और लखनऊ से हटाए गए दोनों पुलिस कमिश्नर वेटिंग में डाले गए हैं। एडीजी अभिसूचना रहे एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि एडीजी पुलिस मुख्यालय रहे बीपी जोगदंड को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर रहे डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे विजय कुमार मीणा को एडीजी मुख्यालय बनाते हुए वेटिंग में डाल दिया गया है। इसके अलावा डीजी होमगार्ड्स रहे विजय कुमार को डीजी सीबीसीआईडी बनाया गया है। वहीं डीजी सीबीसीआईडी रहे गोपाल लाल मीणा को डीजी कोऑपरेटिव सेल का चार्ज दिया गया है।

महीने के पहले दिन आम आदमी को राहत, LPG सिलेंडर हुआ सस्ता

आईपीएस की ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक पुलिस महानिदेशक रसद विजय कुमार मौर्य को अब होमगार्ड के साथ रसद विभाग का डीजी नियुक्त किया गया है। पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने 20 पीसीएस और 13 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए थे। इसमें विशेष सचिव, मंडलायुक्त, डीएम, नगर मजिस्ट्रेट और मुख्य विकास के पदों पर नियुक्ति की थी।

चर्चा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) कानपुर और लखनऊ पुलिस कमिश्नर को लेकर नाराज चल रहे थे। क्योंकि दोनों ही जिलों में क्राइम बढ़ रहा है और पुलिस एक्टिव नहीं हो रही थी। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो बड़े अफसरों को हटाकर पुलिस विभाग को बड़ा संदेश दिया है। फिलहाल माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पुलिस विभाग में भी बड़े स्तर तबादले हो सकते हैं।

Exit mobile version