Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘इरादे नेक, काम अनेक’ नारे के साथ चुनाव में उतरेगी योगी सरकार

Yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। योगी सरकार भी अपने कामों की बदौलत दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए नया नारा गढ़ा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार अब ‘इरादे नेक, काम अनेक’ नाम के साथ 2022 विधानसभा चुनाव में उतरेगी। सरकार के कामों के बदौलत पर ‘विकास और विश्वास’ को आधार बना कर पार्टी ने इस बार का चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

योगी सरकार 2022 में सत्ता में वापसी के लिए सरकार के कामों को गिनाने की रणनीति बनाया है। योगी सरकार के काम और नेक इरादे को चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने इरादे नेक, काम अनेक का नया नारा दिया । इसमें भाजपा की कोरोना से लड़ाई, किसान हित, रोजगार और माफिया के खिलाफ कार्रवाई को मुद्दा बनाया जाएगा। हालांकि विकास के कामों के साथ हिंदुत्व भी सरकार के एजेंडे में शामिल है।

सरकार ने अपने कामों को गिनाने के लिए नए नारे के साथ जिस बुकलेट को बानाया है उसके मुख्य पेज पर ही अयोध्या में विराजमान श्री राम लला की तस्वीर लगाई गई है। जिससे साफ है कि सरकार अपने कामों को तो बताएगी ही, लेकिन एजेंडा हिंदुत्व होगा।

किश्तवाड़ और कारगिल हादसे के हर स्थिति पर केंद्र की नजर, राहत-बचाव कार्य जारी – PM मोदी

योगी सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार की मदद से यूपी में सभी को मुफ्त टीका लगवाया जा रहा है। मुफ्त कोरोना जांच और मुफ्त इलाज के साथ ही सरकार का दावा है कि यूपी में 1 लाख 80 हजार कोविड बेड की व्यवस्था की गई है। बच्चों को निशुल्क दवाई किट का वितरण के साथ ही बच्चों के लिए पीकू और नीकू की वार्ड की स्थापना को अपनी उपलब्धि पबताया है। इसके साथ ही कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के लिए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की शुरुआत की गई है ।इसके साथ ही सरकार का दावा है कि वह जरूरतमंदों के साथ है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 15 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। सरकार 23 लाख श्रमिकों के भरण-पोषण के लिए भी ₹230 की धनराशि दी है।

इसके साथ ही सरकार ने यूपी में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए जो बड़ी कार्यवाईयां की है, माफियाओं की अरेस्टिंग और उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्यवाई को भी चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा।

सरकार का नारा खुशहाल किसान भी है। सरकार का दावा है कि किसान कल्याण मिशन के तहत 45 लाख गन्ना किसानों को 1.40 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है । प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में 2.48 करोड़ों किसानों को ₹32500 दिए गए हैं। सरकार का दावा है कि वह बेघरों के साथ भी है प्रधानमंत्री आवास योजना में 40 लाख से अधिक आवासों का निर्माण कराया गया है । साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण में 90255 आवास बनाए गए हैं।

सरकार का दावा है कि मिशन रोजगार के तहत 4. 25 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। तीन लाख युवाओं को संविदा पर सरकारी नियुक्ति दी गई है। जबकी 82लाख एमएसएमई इकाइयों को 3 लाख करोड़ ऋण देकर लगभग 2 कारोंड़ युवाओं को रोजगार दिया गया है। साथ ही एक जनपद एक उत्पाद योजना में भी 25लाख लोगों को रोजगार देने का दावा सरकार ने किया है।

सरकार ने प्रयाग राज में दिव्य और भव्य कुंभ का आयोजन, काशी विश्वनाथ धाम का विकास , गंगा यात्रा का आयोजन के साथ ही वाराणसी में भव्य देव दीपावली का आयोजन, मथुरा में भव्य कृष्णोत्सव एवं बरसाना में भव्य रंग उत्सव का आयोजन भी सकार की उपलब्धियों में शामिल किया गया है। इसके साथ ही ब्रज तीर्थ विकास परिषद, विंध्य धाम तीर्थ विकास परिषद, चित्रकूट धाम तीर्थ विकास परिषद की स्थापना को भी अपनी उपलब्धि के तौर पर बताया है। सरकार ने दावा किया है कि अयोध्या में भव्य दीपोत्सव भी दीपोत्सव के जरिए विश्व कीर्तिमान बनाया गया है और यह सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है।

Exit mobile version