Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस एंकाउंटर में 50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश ठाकुर ढेर

agra police encounter

agra police encounter

आगरा पुलिस और एसओजी सर्विलांस की टीम एक मुठभेड़ में सोमवार की भोर 50 हजार रुपए का इनामी मुकेश ठाकुर को ढेर कर दिया।

आगरा पुलिस ने उसे और उसके एक साथी को रविवार देर रात चेकिंग के दौरान दबोचा था। जब पुलिस टीम उसकी निशानदेही पर राइफल बरामद करने के लिए ले जा रही थी। तभी रास्ते में बदमाश मुकेश ठाकुर ने पुलिस वाहन में बैठे पुलिसकर्मी पर हमला बोल दिया। मारपीट करके और उसकी पिस्टल छीनकर फरार हो गया। इस पर पुलिस ने बदमाश की घेराबंदी की। पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास घेर लिया। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई और पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश ढेर हो गया।

आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि, कुख्यात मुकेश ठाकुर को रविवार देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसके साथी और उसने मुकेश ठाकुर होने की पुष्टि की थी। उसने इरादत नगर क्षेत्र में केनरा बैंक लूट प्रकरण की वारदात भी कबूली। अब वह कोई बड़ी वारदात करने के फिराक में था, उसने किसी को मारने की सुपारी ली थी, जिसके लिए हथियार एकत्रित करने अपने साथी के साथ बाइक से आगरा आया था। मुकेश ठाकुर यूपी पुलिस के निशाने पर था, जिसकी लगातार लोकेशन ली जा रही थी।

तीन दशकों से घर के तहखाने से चल रहा था नशे का कारोबार, पूरा परिवार गिरफ्तार

बताया कि एसओजी, सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर उसके एकत्रित हथियारों की बरामदगी के लिए साथ लेकर जा रही थी, तभी सदर थाना क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास कुख्यात मुकेश ठाकुर ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन ली। पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की और पुलिस पर फायरिंग कर दी। फायरिंग करके मौके से कुख्यात मुकेश ठाकुर भाग गया। आनन-फानन में पुलिस टीम ने चारों ओर से घेराबंदी करके उसे घेर लिया। दोनों ओर से फायरिंग हुई।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में कुख्यात मुकेश ठाकुर घायल हो गया। उसे एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी लेकर पुलिस पहुंची। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में एक सब- इंस्पेक्टर और एक सिपाही भी चोटिल हुए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

काबुल एयरपोर्ट के पास दागे गए पांच रॉकेट, एयर डिफेंस सिस्टम ने किया नाकाम

गौरतलब है कि कुख्यात मुकेश ठाकुर ने गैंग के साथियों के साथ 16 फरवरी को आगरा के थाना इरादत नगर क्षेत्र की खेड़िया स्थित केनरा बैंक में दिनदहाड़े घुसकर फायरिंग की और 6.77 लाख रुपए लूट ले गए थे। आगरा पुलिस ने वारदात के अंजाम देने के चंद दिनों बाद ही गैंग के कुछ बदमाशों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया तो कुछ बदमाश राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिए। गिरोह का सरगना मुकेश ठाकुर फरार था। उस पर यूपी पुलिस द्वारा 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

Exit mobile version