Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फरार IPS मणिलाल पाटीदार में बड़ा खुलासा, परिवार के खाते में ट्रांसफर किए 17 लाख

IPS Manilal Patidar

IPS Manilal Patidar

उत्तर प्रदेश में वॉन्टेड अपराधी और निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार लंबे समय से फरार है और अब उससे जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है कि व्हाट्सएप कॉल के जरिए वह अपने परिजनों से लगातार संपर्क में है। पुलिस की ओर से यह भी कहा गया है कि मणिलाल ने पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के खाते में 17 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं।

एक लाख के इनामी फरार और निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार को लेकर पुलिस ने परिजनों के बैंक के अकाउंट की जांच के बाद बड़ा खुलासा किया है। पाटीदार ने पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के खाते में 17 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। पुलिस का कहना है कि फरारी के दौरान पाटीदार की ओर से परिजनों के खाते में रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

पुलिस अब प्रॉपर्टी के साथ‌ ही बैंकों के ट्रांजैक्शन को भी खंगालने में जुटी है। इससे पहले जानकारी आई थी कि मणिलाल पाटीदार की राजस्थान और गुजरात में प्रॉपर्टी है। पुलिस प्रॉपर्टी को कुर्क करने की तैयारी कर रही है और जल्द ही इस संबंध में कोर्ट की इजाजत ली जाएगी।

20 हजार के इनामी ‘सिंघम’ को STF ने दबोचा, इस बड़ी वारदात में था वांछित

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मणिलाल के पिता के नाम से एक मकान है और अहमदाबाद में उसके नाम से ही एक फ्लैट है। पिछले दिनों प्रयागराज के एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के नेतृत्व में एक टीम राजस्थान गई थी। वहां जाकर पुलिस ने मणिलाल के परिजनों और रिश्तेदारों से पूछताछ की थी।

क्या है पूरा मामला?

आईपीएस तब मणिलाल महोबा के एसपी थे। उनके कार्यकाल के दौरान महोबा के कबरई थाना क्षेत्र के रहने वाले क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को 8 सितंबर 2020 के दिन संदिग्ध हालत में गोली लग गई थी। इंद्रकांत ने इलाज के दौरान कानपुर के एक निजी अस्पताल में 13 सितंबर को दम तोड़ दिया।

35 करोड़ की चोरी के मामले में एक और बड़ा खुलासा, फ्लैट पहुंचकर पुलिस रह गई हैरान

इंद्रकांत की मौत के बाद उनके भाई रविकांत ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। रविकांत ने आरोप लगाया था कि मणिलाल उनके भाई से हर महीने 6 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था, लेकिन जब उन्होंने देने से मना कर दिया तो मणिलाल ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया।

तब से मणिलाल पाटीदार फरार चल रहा है। इसी महीने उसके ऊपर इनाम 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया गया।

Exit mobile version