Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आजम खान को करारा झटका, योगी सरकार के नाम होगी जौहर यूनिवर्सिटी की 70 हेक्टेयर जमीन

Jauhar University

Jauhar University

जेल में बंद समाजवादी पार्टी  के पूर्व सांसद  मोहम्मद आजम खान  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को एडीएम जेपी गुप्ता की कोर्ट से करारा झटका लगा है। कोर्ट ने जौहर ट्रस्ट की 70.05 हेक्टेयर जमीन उत्‍तर प्रदेश सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया है।

यह जमीन अभी तक आजम खान की जौहर ट्रस्ट के नाम पर थी। तत्कालीन एसडीएम सदर ने जौहर ट्रस्ट मामले में जांच की थी। इस पर एडीएम कोर्ट में वाद दायर कराया गया था। एडीएम जेपी गुप्ता की कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

PM मोदी ने स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के लिए 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी ने नियमों की अनदेखी करते हुए करीब 70 हेक्टेयर से ज्‍यादा जमीन खरीदी थी, जबकि अनुमर्ति सिर्फ 12.5 एकड़ जमीन खरीदने की थी। एडीएम कोर्ट ने जौहर ट्रस्‍ट को नियमों का पालन ना करने का दोषी मानते हुए फैसला सुनाया है। सरकारी वकील अजय तिवारी ने बताया कि अब तहसील के अभिलेखों में ये भूमि आजम खान की जौहर ट्रस्ट से काटकर प्रदेश सरकार के नाम पर दर्ज की जाएगी। इस मामले मे शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना ने बताया हमने एक वर्ष पहले इस बात की शिकायत की थी।

आजम खान की यूनिवर्सिटी में 170 एकड़ जमीन जो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जिन शर्तों पर दी गई थी उनमें से किसी को भी पूरा नहीं किया गया है। आजम खान द्वारा किसी भी शर्त का पालन नहीं किया गया। जांच रिपोर्ट के अनुसार, जौहर ट्रस्‍ट की इस जमीन पर जौहर विश्वविद्यालय का काम चल रहा है, लेकिन लेकिन पिछले दस सालों में चैरिटी का कोई कार्य न होने की बात भी सामने आई है।

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 586 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

उन्होंने कहा कि मेरी मांग है क्योंकि एक बहुत बड़ा हिस्सा यूनिवर्सिटी का सरकार द्वारा निहित किया जा रहा है। ऐसे में अब यूनिवर्सिटी को टेकओवर कर लेना चाहिए।

Exit mobile version