Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दो लेडी कॉन्सटेबल ने बदमाशों के छुड़ाएं छक्के, बैंक लूट को कर दिया विफल

lady constables

Two lady constables failed bank robbery

पटना। बिहार के वैशाली में दो महिला कॉन्स्टेबल (Lady Constables) ने गुरुवार को ऐसी दिलेरी दिखाई जिससे एक बैंक लुटने (Bank Robbery ) से बच गया। अब बिहार पुलिस की इन दोनों जाबांज महिला पुलिसकर्मियों की हर तरफ खूब तारीफ हो रही है। आमतौर पर जब बंदूक सामने तनी हो तो लोगों की बोलती बंद हो जाती है लेकिन इन दोनों महिला कॉन्सटेबलों ने अपनी वीरता से ना सिर्फ बैंक लूटने आए बदमाशों के छक्के छुड़ा दिए बल्कि उन्हें वहां से भागने पर भी मजबूर कर दिया।

अब इस पूरी वारदात का सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे बिहार पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है। दरअसल यह पूरी वारदात सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी की है।

सुबह के करीब 11 बजे रहे थे और सेंदुआरी के उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में आम दिनों की तरह ही कामकाज चल रहा था। इसी दौरान दो लोग बैंक के दरवाजे से अंदर घुसे। दोनों बदमाशों के अंदर आते ही सुरक्षा ड्यूटी में तैनात दोनों महिला कांस्टेबल (Lady Constables) जूही और शांति कुमारी ने उनसे पासबुक मांगा।

इसके बाद बदमाशों और दोनों महिलाओं सिपाहियों में इस बात को लेकर नोकझोंक शुरू हो गई जिसके बाद एक बदमाश ने पिस्टल निकालकर दोनों पर तान दिया। यह देखते ही शांति और जूही ने अपनी एसएलआर (SLR) राइफल निकालकर दोनों बदमाशों पर तान दी और उन्हें बाहर जाने के लिए कहने लगी।

ये देखकर एक बदमाश महिला सिपाही की राइफल छीनने की कोशिश करने लगा जिसके बाद जूही ने उसे लोड कर दिया और बोली गोली मार दूंगी। ये देखकर बदमाश डर गए और बैंक छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए।

बैंक में मौजूद था काफी कैश

पांच की संख्या में बैंक लूटने आए बदमाश महिला सिपाही शांति कुमारी और जूही से इस कदर डर गए कि वो जल्दबाजी में अपनी दो बाइक भी वहीं छोड़ गए जिसे बाद में पुलिस ने जब्त कर लिया। बता दें कि जिस वक्त ये घटना हो रही थी उस वक्त बैंक में 10 लाख रुपये कैश मौजूद था और बाहर से आने वाला था।

लूट की खबर फैलते ही बैंक के बाहर भीड़ जमा हो गई जिसके बाद पुलिस महकमे के आला अधिकारी भागे-भागे बैंक पहुंचे। लूट की कोशिश असफल होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली और दोनों महिला पुलिसकर्मियों की जमकर तारीफ की।

एसपी ने की इनाम देने की घोषणा

घटना को लेकर बैंक के एक कर्मचारी ने बताया कि बैंक में 6 लोग मौजूद थे जो अपना काम कर रहे थे। इसी दौरान गेट पर बदमाशों से महिला सिपाहियों की नोक-झोंक हो गई जिसके बाद उन्होंने हथियार निकाल लिया। यह देखकर एक महिला ने शोर मचाया और सुरक्षा में तैनात दोनों सिपाहियों (Lady Constables) का साहस देखकर बदमाश भागने पर मजबूर हो गए।

मुंबई-गोवा हाईवे पर कार और ट्रक में भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौके पर मौत

ब्रांच मैनेजर श्रेया कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने लूट की कोशिश का केस दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों को पकड़ने में जुट गई है। दोनों महिला सिपाहियों के साहस को देखते हुए वैशाली जिले के एसपी मनीष ने उन्हें इनाम देने की भी घोषणा की है।

Exit mobile version