Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बरेली : फर्नीचर बाजार में लगी भीषण आग, करोड़ो का नुकसान

भीषण आग

फर्नीचर बाजार में भीषण आग

उत्तर प्रदेश के बरेली में आग का तांडवा देखने को मिला है। कमार टाकीज के पास फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लगने से करीब 25 दुकानें जलकर राख हो गई हैं। इन दुकानों में रखा करोड़ों रुपये का माल स्वाहा हो गया है। बताया जा रहा है आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की करीब 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में जुट गईं। पुलिस-प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। खबरों के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

यह मार्केट शहर कोतवाली क्षेत्र के कुमार टाकीज के पास है। कुमार टाकीज के पीछे आजमनगर स्थित फर्नीचर मार्केट की अधिकांश दुकानों पर बांस-बेंत के फर्नीचर के अलावा प्लास्टिक फर्नीचर भी बेचा जाता है। ऐसे में जब यहां आग लगी तो प्लास्टिक फर्नीचर ने बारूद का काम किया। लकड़ी में लिपटकर प्लास्टिक फर्नीचर और कपड़े के जलने से वहां कई फुट ऊंची लपटें निकल रही थीं।

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती, जानिए आज का रेट

दुकानदारों ने मुताबिक रात करीब पौने बजे जब आग लगी तो बाजार बंदी के चलते अधिकांश लोग अपने घरों में थे। इसके चलते पीछे की दुकान में आग लगी तो किसी को पता नहीं लगा और कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तो आग बुझाने का प्रयास शुरू हुआ लेकिन शुरुआत आग बुझने के बजाय बढ़ती जा रही थी। करीब घंटे भी बाद आग कम होनी शुरू हुई लेकिन कुछ ही देर बाद फिर ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं।

मामूली कहासुनी के चलते पड़ोसी को जिंदा जलाया, आरोपी गिरफ्तार

फायर ब्रिगेड की करीब दर्जन भर गाड़ियों की मदद से रात करीब 11 बजे आग पर काबू पाया जा सका। गरीब नवाज होटल के मालिक मो. शाहिद ने बताया कि पीछे की दुकान से लगी गोदाम को लपेटे में लेकर विकराल हो गई। इसमें उनका होटल, मो. मंसूर खां की गारमेंट शॉप और राजू, मोमीन समेत करीब दो दर्जन लोगों की दुकानें व फड़ जल गए। आग में कुछ भी सामान बाकी नहीं बचा है।

पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर

मौके पर मौजूद व्यापारी ने बताया की करीब 22 दुकानों और गोदाम में आग लगी है। जिसमें करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया है। आग की खबर जैसे ही व्यापारियों को लगी तो वहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकठ्ठी हो गई। क्योंकि जिस जगह आग लगी है वहां पर लोगों के घर भी है जिस वजह से वहां और अधिक दहशत फैल गई।

Exit mobile version